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स्विंग एनीमेशन बहुत धीमा चल रहा है

मुझे अपने वर्तमान एनीमेशन के साथ एक समस्या है कि मैं जावा स्विंग का प्रयोग कर रहा हूं। यह एक असतत घटना अनुकरण है और पाठ आधारित सिमुलेशन ठीक काम कर रहा है, मुझे सिर्फ GUI आउटपुट के अनुकरण को जोड़ने में समस्या आ रही है।

इस उदाहरण के लिए मेरे पास 10 कार सिम्युलेटेड होंगे। कारों का प्रतिनिधित्व JPanels द्वारा किया जाता है, जिसे मैं कुछ पलों में विस्तारित करता हूं।

तो विचार करें, घटना process_car_arrival हर बार इस घटना को निष्पादन के लिए निर्धारित किया जाता है, मैं एक Car ऑब्जेक्ट को मेरे Model क्लास में cars नाम से एक ArrayList जोड़ रहा हूं। Car वर्ग में निम्नलिखित प्रासंगिक विशेषताओं हैं:

 Point currentPos; // The current position, initialized in another method when knowing route. double speed; // giving the speed any value still causes the same problem but I have 5 atm. RouteType route; // for this example I only consider one simple route 

इसके अलावा इसमें निम्नलिखित विधि move() :

 switch (this.route) { case EAST: this.currentPos.x -= speed; return this.currentPos; . . . //only above is relevant in this example 

यह सब अच्छी तरह से है इसलिए सिद्धांत रूप में कार पूर्व से पश्चिम तक एक सीधी सड़क के साथ घूमती है क्योंकि मैं बस प्रत्येक कार के लिए move() विधि को लागू करना चाहता हूं जिसे मैं जाना चाहता हूं।

Process_car_arrival ईवेंट पर लौट रहा है। कार ऑब्जेक्ट जोड़ने के बाद यह View क्लास में addCarToEast() विधि का आह्वान करता है। यह पूर्व से पश्चिम में जाने वाली सड़क की शुरुआत में एक जेपीएनेल जोड़ता है

View वर्ग में जा रहे हैं अब मेरे पास एक ** अलग ** धागा है जो निम्न करता है (रन () विधि):

 @Override public void run() { while (true) { try { Thread.sleep(30); } catch (InterruptedException e) { e.printStackTrace(); } if (!cars.isEmpty()) { cars.get(i).setLocation( new Point(getModel.getCars().get(i).move())); if (i == cars.size() - 1) { i = 0; } else { i++; } } } } 

उपरोक्त कार को पूर्व से पश्चिम तक सुचारू रूप से पहले स्थानांतरित करता है। लेकिन जब यह 3-4 कारें चलती है, तो यह बहुत ही धीमी गति से समाप्त हो जाती है और जब मेरे पास 10 कारें होती हैं तो यह बहुत कम चलती ही होती है।

बस साफ करने के लिए, Model कक्षा में फिलहाल Car ऑब्जेक्ट का एक ArrayList है, और View क्लास में कारों का प्रतिनिधित्व करते हुए JPanel ऑब्जेक्ट्स का एक ArrayList भी है। मैं JPanels ऑब्जेक्ट्स को JPanels से मेल करने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन मैं स्पष्ट रूप से एक सीआर ** वाई जॉब कर रहा हूं।

मुझे संदेह है कि मैं बहुत ही अकुशल अक्षम कर रहा हूं लेकिन मुझे नहीं पता कि क्या है। मैंने शुरू में सोचा था कि यह ArrayList तक पहुंचने में बहुत अधिक है जो मुझे लगता है कि यह वास्तव में धीमा होगा।

क्या मैं आसानी से इसे चलाने के लिए बदल सकते हैं करने के लिए कोई संकेत?

वेब के समाधान से एकत्रित समाधान "स्विंग एनीमेशन बहुत धीमा चल रहा है"

इस पिछले उत्तर के आधार पर, नीचे दिए गए उदाहरण में एक आयताकार ग्रिड पर बेतरतीब ढंग से चल रहे तीन कैबों के बेड़े का सिमुलेशन है। एक javax.swing.Timer 5 हर्ट्ज पर एनीमेशन ड्राइव CabPanel में मॉडल और दृश्य कस CabPanel , लेकिन एनीमेशन कुछ उपयोगी अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकता है। विशेष रूप से, आप कैब की संख्या बढ़ा सकते हैं या टाइमर विलंब को कम कर सकते हैं।

छवि

 import java.awt.BorderLayout; import java.awt.Color; import java.awt.Dimension; import java.awt.EventQueue; import java.awt.Graphics; import java.awt.Graphics2D; import java.awt.GridLayout; import java.awt.Point; import java.awt.RenderingHints; import java.awt.event.ActionEvent; import java.awt.event.ActionListener; import java.text.DecimalFormat; import java.util.ArrayList; import java.util.List; import java.util.Random; import javax.swing.JButton; import javax.swing.JComboBox; import javax.swing.JFrame; import javax.swing.JLabel; import javax.swing.JPanel; import javax.swing.Timer; /** * @see https://stackoverflow.com/a/14887457/230513 * @see https://stackoverflow.com/questions/5617027 */ public class FleetPanel extends JPanel { private static final Random random = new Random(); private final MapPanel map = new MapPanel(); private final JPanel control = new JPanel(); private final List<CabPanel> fleet = new ArrayList<CabPanel>(); private final Timer timer = new Timer(200, null); public FleetPanel() { super(new BorderLayout()); fleet.add(new CabPanel("Cab #1", Hue.Cyan)); fleet.add(new CabPanel("Cab #2", Hue.Magenta)); fleet.add(new CabPanel("Cab #3", Hue.Yellow)); control.setLayout(new GridLayout(0, 1)); for (CabPanel cp : fleet) { control.add(cp); timer.addActionListener(cp.listener); } this.add(map, BorderLayout.CENTER); this.add(control, BorderLayout.SOUTH); } public void start() { timer.start(); } private class CabPanel extends JPanel { private static final String format = "000000"; private final DecimalFormat df = new DecimalFormat(format); private JLabel name = new JLabel("", JLabel.CENTER); private Point point = new Point(); private JLabel position = new JLabel(toString(point), JLabel.CENTER); private int blocks; private JLabel odometer = new JLabel(df.format(0), JLabel.CENTER); private final JComboBox colorBox = new JComboBox(); private final JButton reset = new JButton("Reset"); private final ActionListener listener = new ActionListener() { @Override public void actionPerformed(ActionEvent e) { int ds = random.nextInt(3) - 1; if (random.nextBoolean()) { point.x += ds; } else { point.y += ds; } blocks += Math.abs(ds); update(); } }; public CabPanel(String s, Hue hue) { super(new GridLayout(1, 0)); name.setText(s); this.setBackground(hue.getColor()); this.add(map, BorderLayout.CENTER); for (Hue h : Hue.values()) { colorBox.addItem(h); } colorBox.setSelectedIndex(hue.ordinal()); colorBox.addActionListener(new ActionListener() { @Override public void actionPerformed(ActionEvent e) { Hue h = (Hue) colorBox.getSelectedItem(); CabPanel.this.setBackground(h.getColor()); update(); } }); reset.addActionListener(new ActionListener() { @Override public void actionPerformed(ActionEvent e) { point.setLocation(0, 0); blocks = 0; update(); } }); this.add(name); this.add(odometer); this.add(position); this.add(colorBox); this.add(reset); } private void update() { position.setText(CabPanel.this.toString(point)); odometer.setText(df.format(blocks)); map.repaint(); } private String toString(Point p) { StringBuilder sb = new StringBuilder(); sb.append(Math.abs(px)); sb.append(px < 0 ? " W" : " E"); sb.append(", "); sb.append(Math.abs(py)); sb.append(py < 0 ? " N" : " S"); return sb.toString(); } } private class MapPanel extends JPanel { private static final int SIZE = 16; public MapPanel() { this.setPreferredSize(new Dimension(32 * SIZE, 32 * SIZE)); this.setBackground(Color.lightGray); } @Override protected void paintComponent(Graphics g) { super.paintComponent(g); Graphics2D g2d = (Graphics2D) g; g2d.setRenderingHint( RenderingHints.KEY_ANTIALIASING, RenderingHints.VALUE_ANTIALIAS_ON); int w = this.getWidth(); int h = this.getHeight(); g2d.setColor(Color.gray); for (int col = SIZE; col <= w; col += SIZE) { g2d.drawLine(col, 0, col, h); } for (int row = SIZE; row <= h; row += SIZE) { g2d.drawLine(0, row, w, row); } for (CabPanel cp : fleet) { Point p = cp.point; int x = SIZE * (px + w / 2 / SIZE) - SIZE / 2; int y = SIZE * (py + h / 2 / SIZE) - SIZE / 2; g2d.setColor(cp.getBackground()); g2d.fillOval(x, y, SIZE, SIZE); } } } public enum Hue { Cyan(Color.cyan), Magenta(Color.magenta), Yellow(Color.yellow), Red(Color.red), Green(Color.green), Blue(Color.blue), Orange(Color.orange), Pink(Color.pink); private final Color color; private Hue(Color color) { this.color = color; } public Color getColor() { return color; } } private static void display() { JFrame f = new JFrame("Dispatch"); f.setDefaultCloseOperation(JFrame.EXIT_ON_CLOSE); FleetPanel fp = new FleetPanel(); f.add(fp); f.pack(); f.setLocationRelativeTo(null); f.setVisible(true); fp.start(); } public static void main(String[] args) { EventQueue.invokeLater(new Runnable() { @Override public void run() { display(); } }); } } 

मैं विरोध नहीं कर सका …

यहां छवि विवरण दर्ज करें

मुझे स्क्रीन पर चलने वाली 500 कारें बहुत धीमे हैं (यह सबसे तेज़ नहीं थी … लगभग 200-300 सुंदर थी …

यह प्रत्येक वाहन का प्रतिनिधित्व करने के लिए पैनल का उपयोग करता है यदि आप बेहतर प्रदर्शन प्राप्त करना चाहते हैं, तो संभवतः आपको किसी तरह के बैकिंग बफर का उपयोग करने की आवश्यकता है

 public class TestAnimation10 { public static void main(String[] args) { new TestAnimation10(); } public TestAnimation10() { EventQueue.invokeLater(new Runnable() { @Override public void run() { try { UIManager.setLookAndFeel(UIManager.getSystemLookAndFeelClassName()); } catch (Exception ex) { } final TrackPane trackPane = new TrackPane(); JSlider slider = new JSlider(1, 500); slider.addChangeListener(new ChangeListener() { @Override public void stateChanged(ChangeEvent e) { trackPane.setCongestion(((JSlider)e.getSource()).getValue()); } }); slider.setValue(5); JFrame frame = new JFrame("Test"); frame.setDefaultCloseOperation(JFrame.EXIT_ON_CLOSE); frame.setLayout(new BorderLayout()); frame.add(trackPane); frame.add(slider, BorderLayout.SOUTH); frame.pack(); frame.setLocationRelativeTo(null); frame.setVisible(true); } }); } public class TrackPane extends JPanel { private List<Car> cars; private int maxCars = 1; private List<Point2D[]> points; private Ellipse2D areaOfEffect; public TrackPane() { points = new ArrayList<>(25); cars = new ArrayList<>(25); setLayout(null); Timer timer = new Timer(40, new ActionListener() { @Override public void actionPerformed(ActionEvent e) { Rectangle bounds = areaOfEffect.getBounds(); List<Car> tmp = new ArrayList<>(cars); for (Car car : tmp) { car.move(); if (!bounds.intersects(car.getBounds())) { remove(car); cars.remove(car); } } updatePool(); repaint(); } }); timer.setRepeats(true); timer.setCoalesce(true); timer.start(); updateAreaOfEffect(); } protected void updateAreaOfEffect() { double radius = Math.max(getWidth(), getHeight()) * 1.5d; double x = (getWidth() - radius) / 2d; double y = (getHeight() - radius) / 2d; areaOfEffect = new Ellipse2D.Double(x, y, radius, radius); } @Override public void invalidate() { super.invalidate(); updateAreaOfEffect(); } protected void updatePool() { while (cars.size() < maxCars) { // if (cars.size() < maxCars) { Car car = new Car(); double direction = car.getDirection(); double startAngle = direction - 180; double radius = areaOfEffect.getWidth(); Point2D startPoint = getPointAt(radius, startAngle); int cx = getWidth() / 2; int cy = getHeight() / 2; double x = cx + (startPoint.getX() - car.getWidth() / 2); double y = cy + (startPoint.getY() - car.getHeight() / 2); car.setLocation((int)x, (int)y); Point2D targetPoint = getPointAt(radius, direction); points.add(new Point2D[]{startPoint, targetPoint}); add(car); cars.add(car); } } @Override public void paint(Graphics g) { super.paint(g); Font font = g.getFont(); font = font.deriveFont(Font.BOLD, 48f); FontMetrics fm = g.getFontMetrics(font); g.setFont(font); g.setColor(Color.RED); String text = Integer.toString(maxCars); int x = getWidth() - fm.stringWidth(text); int y = getHeight() - fm.getHeight() + fm.getAscent(); g.drawString(text, x, y); text = Integer.toString(getComponentCount()); x = getWidth() - fm.stringWidth(text); y -= fm.getHeight(); g.drawString(text, x, y); text = Integer.toString(cars.size()); x = getWidth() - fm.stringWidth(text); y -= fm.getHeight(); g.drawString(text, x, y); } @Override public Dimension getPreferredSize() { return new Dimension(400, 400); } public void setCongestion(int value) { maxCars = value; } } protected static Point2D getPointAt(double radius, double angle) { double x = Math.round(radius / 2d); double y = Math.round(radius / 2d); double rads = Math.toRadians(-angle); double fullLength = Math.round((radius / 2d)); double xPosy = (Math.cos(rads) * fullLength); double yPosy = (Math.sin(rads) * fullLength); return new Point2D.Double(xPosy, yPosy); } public class Car extends JPanel { private double direction; private double speed; private BufferedImage background; public Car() { setOpaque(false); direction = Math.random() * 360; speed = 5 + (Math.random() * 10); int image = 1 + (int) Math.round(Math.random() * 5); try { String name = "/Car0" + image + ".png"; background = ImageIO.read(getClass().getResource(name)); } catch (IOException ex) { ex.printStackTrace(); } setSize(getPreferredSize()); // setBorder(new LineBorder(Color.RED)); } public void setDirection(double direction) { this.direction = direction; revalidate(); repaint(); } public double getDirection() { return direction; } public void move() { Point at = getLocation(); at.x += (int)(speed * Math.cos(Math.toRadians(-direction))); at.y += (int)(speed * Math.sin(Math.toRadians(-direction))); setLocation(at); } @Override public Dimension getPreferredSize() { Dimension size = super.getPreferredSize(); if (background != null) { double radian = Math.toRadians(direction); double sin = Math.abs(Math.sin(radian)), cos = Math.abs(Math.cos(radian)); int w = background.getWidth(), h = background.getHeight(); int neww = (int) Math.floor(w * cos + h * sin); int newh = (int) Math.floor(h * cos + w * sin); size = new Dimension(neww, newh); } return size; } @Override protected void paintComponent(Graphics g) { super.paintComponent(g); Graphics2D g2d = (Graphics2D) g.create(); int x = (getWidth() - background.getWidth()) / 2; int y = (getHeight() - background.getHeight()) / 2; g2d.rotate(Math.toRadians(-(direction + 180)), getWidth() / 2, getHeight() / 2); g2d.drawImage(background, x, y, this); g2d.dispose(); // Debug graphics... // int cx = getWidth() / 2; // int cy = getHeight() / 2; // // g2d = (Graphics2D) g.create(); // g2d.setColor(Color.BLUE); // double radius = Math.min(getWidth(), getHeight()); // Point2D pointAt = getPointAt(radius, direction); // g2d.draw(new Ellipse2D.Double(cx - (radius / 2d), cy - (radius / 2d), radius, radius)); // // double xo = cx; // double yo = cy; // double xPos = cx + pointAt.getX(); // double yPos = cy + pointAt.getY(); // // g2d.draw(new Line2D.Double(xo, yo, xPos, yPos)); // g2d.draw(new Ellipse2D.Double(xPos - 2, yPos - 2, 4, 4)); // g2d.dispose(); } } } 

अनुकूलित संस्करण के साथ अपडेट किया गया

मैंने कार ऑब्जेक्ट्स के निर्माण (अभी भी सुधार के लिए कमरा है) के साथ कोड ऑप्टिमाइज़ेशन का थोड़ा सा किया और ग्राफिक्स आउटपुट को छांट दिया (यह अच्छे दिखता है)।

मूल रूप से, अब, जब एक कार स्क्रीन छोड़ती है, यह एक पूल में रखी जाती है जब एक और कार की आवश्यकता होती है, यदि संभव हो तो पूल से खींच लिया जाता है, अन्यथा एक नई कार बनाई जाती है। इससे इतने सारे (सापेक्ष रूप से) छोटी जीवित वस्तुओं को बनाने और नष्ट करने के ऊपर से कम हो गया है, जो मेमोरी उपयोग को थोड़ी अधिक स्थिर बना देता है।

मेरे 2560×1600 रिज़ॉल्यूशन स्क्रीन पर (अधिकतम चल रहा है), मुझे एक साथ 4500 कार चलने में सक्षम था। ऑब्जेक्ट सृजन कम होने के बाद, यह अपेक्षाकृत सुचारू रूप से चला गया (यह कभी भी 10 के साथ-साथ चलने वाला नहीं है, लेकिन यह गति में महत्वपूर्ण कमी से ग्रस्त नहीं हुआ)।

 public class TestAnimation10 { public static void main(String[] args) { new TestAnimation10(); } public TestAnimation10() { EventQueue.invokeLater(new Runnable() { @Override public void run() { try { UIManager.setLookAndFeel(UIManager.getSystemLookAndFeelClassName()); } catch (Exception ex) { } final TrackPane trackPane = new TrackPane(); JSlider slider = new JSlider(1, 5000); slider.addChangeListener(new ChangeListener() { @Override public void stateChanged(ChangeEvent e) { trackPane.setCongestion(((JSlider) e.getSource()).getValue()); } }); slider.setValue(5); JFrame frame = new JFrame("Test"); frame.setDefaultCloseOperation(JFrame.EXIT_ON_CLOSE); frame.setLayout(new BorderLayout()); frame.add(trackPane); frame.add(slider, BorderLayout.SOUTH); frame.pack(); frame.setLocationRelativeTo(null); frame.setVisible(true); } }); } public class TrackPane extends JPanel { private List<Car> activeCarList; private List<Car> carPool; private int maxCars = 1; private List<Point2D[]> points; private Ellipse2D areaOfEffect; public TrackPane() { points = new ArrayList<>(25); activeCarList = new ArrayList<>(25); carPool = new ArrayList<>(25); setLayout(null); Timer timer = new Timer(40, new ActionListener() { @Override public void actionPerformed(ActionEvent e) { Rectangle bounds = areaOfEffect.getBounds(); List<Car> tmp = new ArrayList<>(activeCarList); for (Car car : tmp) { car.move(); if (!bounds.intersects(car.getBounds())) { remove(car); activeCarList.remove(car); carPool.add(car); } } updatePool(); repaint(); } }); timer.setRepeats(true); timer.setCoalesce(true); timer.start(); updateAreaOfEffect(); } protected void updateAreaOfEffect() { double radius = Math.max(getWidth(), getHeight()) * 1.5d; double x = (getWidth() - radius) / 2d; double y = (getHeight() - radius) / 2d; areaOfEffect = new Ellipse2D.Double(x, y, radius, radius); } @Override public void invalidate() { // super.invalidate(); updateAreaOfEffect(); } protected void updatePool() { if (activeCarList.size() < maxCars) { int count = Math.min(maxCars - activeCarList.size(), 10); for (int index = 0; index < count; index++) { Car car = null; if (carPool.isEmpty()) { car = new Car(); } else { car = carPool.remove(0); } double direction = car.getDirection(); double startAngle = direction - 180; double radius = areaOfEffect.getWidth(); Point2D startPoint = getPointAt(radius, startAngle); int cx = getWidth() / 2; int cy = getHeight() / 2; double x = cx + (startPoint.getX() - car.getWidth() / 2); double y = cy + (startPoint.getY() - car.getHeight() / 2); car.setLocation((int) x, (int) y); Point2D targetPoint = getPointAt(radius, direction); points.add(new Point2D[]{startPoint, targetPoint}); add(car); activeCarList.add(car); } } } @Override public void paint(Graphics g) { super.paint(g); Font font = g.getFont(); font = font.deriveFont(Font.BOLD, 48f); FontMetrics fm = g.getFontMetrics(font); g.setFont(font); g.setColor(Color.RED); String text = Integer.toString(maxCars); int x = getWidth() - fm.stringWidth(text); int y = getHeight() - fm.getHeight() + fm.getAscent(); g.drawString(text, x, y); text = Integer.toString(getComponentCount()); x = getWidth() - fm.stringWidth(text); y -= fm.getHeight(); g.drawString(text, x, y); text = Integer.toString(activeCarList.size()); x = getWidth() - fm.stringWidth(text); y -= fm.getHeight(); g.drawString(text, x, y); text = Integer.toString(carPool.size()); x = getWidth() - fm.stringWidth(text); y -= fm.getHeight(); g.drawString(text, x, y); } @Override public Dimension getPreferredSize() { return new Dimension(400, 400); } public void setCongestion(int value) { maxCars = value; } @Override public void validate() { } @Override public void revalidate() { } // @Override // public void repaint(long tm, int x, int y, int width, int height) { // } // // @Override // public void repaint(Rectangle r) { // } // public void repaint() { // } @Override protected void firePropertyChange(String propertyName, Object oldValue, Object newValue) { System.out.println(propertyName); // // Strings get interned... // if (propertyName == "text" // || propertyName == "labelFor" // || propertyName == "displayedMnemonic" // || ((propertyName == "font" || propertyName == "foreground") // && oldValue != newValue // && getClientProperty(javax.swing.plaf.basic.BasicHTML.propertyKey) != null)) { // // super.firePropertyChange(propertyName, oldValue, newValue); // } } @Override public void firePropertyChange(String propertyName, boolean oldValue, boolean newValue) { } } protected static Point2D getPointAt(double radius, double angle) { double x = Math.round(radius / 2d); double y = Math.round(radius / 2d); double rads = Math.toRadians(-angle); double fullLength = Math.round((radius / 2d)); double xPosy = (Math.cos(rads) * fullLength); double yPosy = (Math.sin(rads) * fullLength); return new Point2D.Double(xPosy, yPosy); } public class Car extends JPanel { private double direction; private double speed; private BufferedImage background; public Car() { setOpaque(false); direction = Math.random() * 360; speed = 5 + (Math.random() * 10); int image = 1 + (int) Math.round(Math.random() * 5); try { String name = "/Car0" + image + ".png"; background = ImageIO.read(getClass().getResource(name)); } catch (IOException ex) { ex.printStackTrace(); } setSize(getPreferredSize()); // setBorder(new LineBorder(Color.RED)); } public void setDirection(double direction) { this.direction = direction; revalidate(); repaint(); } public double getDirection() { return direction; } public void move() { Point at = getLocation(); at.x += (int) (speed * Math.cos(Math.toRadians(-direction))); at.y += (int) (speed * Math.sin(Math.toRadians(-direction))); setLocation(at); } @Override public Dimension getPreferredSize() { Dimension size = super.getPreferredSize(); if (background != null) { double radian = Math.toRadians(direction); double sin = Math.abs(Math.sin(radian)), cos = Math.abs(Math.cos(radian)); int w = background.getWidth(), h = background.getHeight(); int neww = (int) Math.floor(w * cos + h * sin); int newh = (int) Math.floor(h * cos + w * sin); size = new Dimension(neww, newh); } return size; } @Override protected void paintComponent(Graphics g) { super.paintComponent(g); Graphics2D g2d = (Graphics2D) g.create(); g2d.setRenderingHint(RenderingHints.KEY_ANTIALIASING, RenderingHints.VALUE_ANTIALIAS_ON); g2d.setRenderingHint(RenderingHints.KEY_ALPHA_INTERPOLATION, RenderingHints.VALUE_ALPHA_INTERPOLATION_QUALITY); g2d.setRenderingHint(RenderingHints.KEY_COLOR_RENDERING, RenderingHints.VALUE_COLOR_RENDER_QUALITY); g2d.setRenderingHint(RenderingHints.KEY_DITHERING, RenderingHints.VALUE_DITHER_ENABLE); g2d.setRenderingHint(RenderingHints.KEY_FRACTIONALMETRICS, RenderingHints.VALUE_FRACTIONALMETRICS_ON); g2d.setRenderingHint(RenderingHints.KEY_INTERPOLATION, RenderingHints.VALUE_INTERPOLATION_BILINEAR); g2d.setRenderingHint(RenderingHints.KEY_RENDERING, RenderingHints.VALUE_RENDER_QUALITY); g2d.setRenderingHint(RenderingHints.KEY_STROKE_CONTROL, RenderingHints.VALUE_STROKE_PURE); int x = (getWidth() - background.getWidth()) / 2; int y = (getHeight() - background.getHeight()) / 2; g2d.rotate(Math.toRadians(-(direction + 180)), getWidth() / 2, getHeight() / 2); g2d.drawImage(background, x, y, this); g2d.dispose(); // Debug graphics... // int cx = getWidth() / 2; // int cy = getHeight() / 2; // // g2d = (Graphics2D) g.create(); // g2d.setColor(Color.BLUE); // double radius = Math.min(getWidth(), getHeight()); // Point2D pointAt = getPointAt(radius, direction); // g2d.draw(new Ellipse2D.Double(cx - (radius / 2d), cy - (radius / 2d), radius, radius)); // // double xo = cx; // double yo = cy; // double xPos = cx + pointAt.getX(); // double yPos = cy + pointAt.getY(); // // g2d.draw(new Line2D.Double(xo, yo, xPos, yPos)); // g2d.draw(new Ellipse2D.Double(xPos - 2, yPos - 2, 4, 4)); // g2d.dispose(); } @Override public void invalidate() { } @Override public void validate() { } @Override public void revalidate() { } @Override public void repaint(long tm, int x, int y, int width, int height) { } @Override public void repaint(Rectangle r) { } @Override public void repaint() { } @Override protected void firePropertyChange(String propertyName, Object oldValue, Object newValue) { // System.out.println(propertyName); // // Strings get interned... // if (propertyName == "text" // || propertyName == "labelFor" // || propertyName == "displayedMnemonic" // || ((propertyName == "font" || propertyName == "foreground") // && oldValue != newValue // && getClientProperty(javax.swing.plaf.basic.BasicHTML.propertyKey) != null)) { // // super.firePropertyChange(propertyName, oldValue, newValue); // } } @Override public void firePropertyChange(String propertyName, boolean oldValue, boolean newValue) { } } } 

ps – मुझे 1 जोड़ना चाहिए – मेरा 10 महीने पुराना इसे पसंद आया 2 – यह मुझे काम करने के लिए रन की याद दिलाता है: पी