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मूल प्रक्रिया को मार दिया जाता है जब बाल प्रक्रिया को मार डालो

मैं अपने आवेदन से System.Diagnostics.Process वर्ग का System.Diagnostics.Process कर नई प्रक्रियाओं का निर्माण कर रहा हूँ।

मैं चाहता हूं कि इस प्रक्रिया को मार डाला जाए / जब मेरा आवेदन क्रैश हो जाए। लेकिन अगर मैं टास्क मैनेजर से अपना आवेदन मारता हूं, तो बाल प्रक्रियाएं मारे नहीं जाती हैं।

क्या बाल प्रक्रियाओं को मूल प्रक्रिया पर निर्भर करने का कोई तरीका है?

वेब के समाधान से एकत्रित समाधान "मूल प्रक्रिया को मार दिया जाता है जब बाल प्रक्रिया को मार डालो"

इस मंच से , 'जोश' को क्रेडिट करें

Application.Quit() और Process.Kill() संभव समाधान हैं, लेकिन अविश्वसनीय साबित हो गए हैं। जब आपका मुख्य एप्लिकेशन मर जाता है, तब भी आप बाल प्रक्रियाओं को चलाना छोड़ रहे हैं। मुख्य प्रक्रिया मर जाता है जैसे ही हम वास्तव में चाहते हैं कि बाल प्रक्रियाएं मरने के लिए होती हैं

इसका समाधान "जॉब ऑब्जेक्ट्स" का उपयोग करना है http://msdn.microsoft.com/en-us/library/ms682409(VS.85).aspx

यह विचार आपके मुख्य अनुप्रयोग के लिए एक "नौकरी वस्तु" बनाना है, और अपने बच्चे की प्रक्रियाओं को नौकरी ऑब्जेक्ट के साथ पंजीकृत करना है। अगर मुख्य प्रक्रिया मर जाती है, तो ओएस बाल प्रक्रियाओं को खत्म करने का ध्यान रखेगा

 public enum JobObjectInfoType { AssociateCompletionPortInformation = 7, BasicLimitInformation = 2, BasicUIRestrictions = 4, EndOfJobTimeInformation = 6, ExtendedLimitInformation = 9, SecurityLimitInformation = 5, GroupInformation = 11 } [StructLayout(LayoutKind.Sequential)] public struct SECURITY_ATTRIBUTES { public int nLength; public IntPtr lpSecurityDescriptor; public int bInheritHandle; } [StructLayout(LayoutKind.Sequential)] struct JOBOBJECT_BASIC_LIMIT_INFORMATION { public Int64 PerProcessUserTimeLimit; public Int64 PerJobUserTimeLimit; public Int16 LimitFlags; public UInt32 MinimumWorkingSetSize; public UInt32 MaximumWorkingSetSize; public Int16 ActiveProcessLimit; public Int64 Affinity; public Int16 PriorityClass; public Int16 SchedulingClass; } [StructLayout(LayoutKind.Sequential)] struct IO_COUNTERS { public UInt64 ReadOperationCount; public UInt64 WriteOperationCount; public UInt64 OtherOperationCount; public UInt64 ReadTransferCount; public UInt64 WriteTransferCount; public UInt64 OtherTransferCount; } [StructLayout(LayoutKind.Sequential)] struct JOBOBJECT_EXTENDED_LIMIT_INFORMATION { public JOBOBJECT_BASIC_LIMIT_INFORMATION BasicLimitInformation; public IO_COUNTERS IoInfo; public UInt32 ProcessMemoryLimit; public UInt32 JobMemoryLimit; public UInt32 PeakProcessMemoryUsed; public UInt32 PeakJobMemoryUsed; } public class Job : IDisposable { [DllImport("kernel32.dll", CharSet = CharSet.Unicode)] static extern IntPtr CreateJobObject(object a, string lpName); [DllImport("kernel32.dll")] static extern bool SetInformationJobObject(IntPtr hJob, JobObjectInfoType infoType, IntPtr lpJobObjectInfo, uint cbJobObjectInfoLength); [DllImport("kernel32.dll", SetLastError = true)] static extern bool AssignProcessToJobObject(IntPtr job, IntPtr process); private IntPtr m_handle; private bool m_disposed = false; public Job() { m_handle = CreateJobObject(null, null); JOBOBJECT_BASIC_LIMIT_INFORMATION info = new JOBOBJECT_BASIC_LIMIT_INFORMATION(); info.LimitFlags = 0x2000; JOBOBJECT_EXTENDED_LIMIT_INFORMATION extendedInfo = new JOBOBJECT_EXTENDED_LIMIT_INFORMATION(); extendedInfo.BasicLimitInformation = info; int length = Marshal.SizeOf(typeof(JOBOBJECT_EXTENDED_LIMIT_INFORMATION)); IntPtr extendedInfoPtr = Marshal.AllocHGlobal(length); Marshal.StructureToPtr(extendedInfo, extendedInfoPtr, false); if (!SetInformationJobObject(m_handle, JobObjectInfoType.ExtendedLimitInformation, extendedInfoPtr, (uint)length)) throw new Exception(string.Format("Unable to set information. Error: {0}", Marshal.GetLastWin32Error())); } #region IDisposable Members public void Dispose() { Dispose(true); GC.SuppressFinalize(this); } #endregion private void Dispose(bool disposing) { if (m_disposed) return; if (disposing) {} Close(); m_disposed = true; } public void Close() { Win32.CloseHandle(m_handle); m_handle = IntPtr.Zero; } public bool AddProcess(IntPtr handle) { return AssignProcessToJobObject(m_handle, handle); } } 

कन्स्ट्रक्टर को देखना …

 JOBOBJECT_BASIC_LIMIT_INFORMATION info = new JOBOBJECT_BASIC_LIMIT_INFORMATION(); info.LimitFlags = 0x2000; 

यहां कुंजी काम ऑब्जेक्ट को ठीक से सेट करना है निर्माता में मैं "सीमा" 0x2000 तक सेट कर रहा हूं, जो कि JOB_OBJECT_LIMIT_KILL_ON_JOB_CLOSE लिए संख्यात्मक मान है

एमएसडीएन इस ध्वज को इस प्रकार परिभाषित करता है:

नौकरी से अंतिम संभाल बंद होने पर नौकरी से जुड़े सभी प्रक्रियाएं समाप्त होती हैं।

एक बार जब यह कक्षा तैयार की जाती है … आपको नौकरी के साथ प्रत्येक बच्चे की प्रक्रिया को पंजीकरण करना होगा उदाहरण के लिए:

 [DllImport("user32.dll", SetLastError = true)] public static extern uint GetWindowThreadProcessId(IntPtr hWnd, out uint lpdwProcessId); Excel.Application app = new Excel.ApplicationClass(); uint pid = 0; Win32.GetWindowThreadProcessId(new IntPtr(app.Hwnd), out pid); job.AddProcess(Process.GetProcessById((int)pid).Handle); 

यह पोस्ट @ मैट हैवेल्स के उत्तर के लिए एक विस्तार के रूप में लक्षित है, खासकर उन लोगों के लिए जो Vista या Win7 के तहत नौकरी ऑब्जेक्ट्स का उपयोग करने में समस्याएं डालते हैं , विशेषकर अगर आप असाइन किए गए त्रुटि ('5') प्राप्त करते हैं जो AssignProcessToJobObject को कॉल करते हैं।

tl; डॉ

Vista और Win7 के साथ संगतता सुनिश्चित करने के लिए, निम्न मैनिफेस्ट को .NET मूल प्रक्रिया में जोड़ें:

 <?xml version="1.0" encoding="utf-8" standalone="yes"?> <assembly xmlns="urn:schemas-microsoft-com:asm.v1" manifestVersion="1.0"> <v3:trustInfo xmlns:v3="urn:schemas-microsoft-com:asm.v3"> <v3:security> <v3:requestedPrivileges> <v3:requestedExecutionLevel level="asInvoker" uiAccess="false" /> </v3:requestedPrivileges> </v3:security> </v3:trustInfo> <compatibility xmlns="urn:schemas-microsoft-com:compatibility.v1"> <!-- We specify these, in addition to the UAC above, so we avoid Program Compatibility Assistant in Vista and Win7 --> <!-- We try to avoid PCA so we can use Windows Job Objects --> <!-- See https://stackoverflow.com/questions/3342941/kill-child-process-when-parent-process-is-killed --> <application> <!--The ID below indicates application support for Windows Vista --> <supportedOS Id="{e2011457-1546-43c5-a5fe-008deee3d3f0}"/> <!--The ID below indicates application support for Windows 7 --> <supportedOS Id="{35138b9a-5d96-4fbd-8e2d-a2440225f93a}"/> </application> </compatibility> </assembly> 

ध्यान दें कि जब आप विजुअल स्टूडियो 2012 में नए मैनिफ़ेस्ट जोड़ते हैं तो इसमें ऊपर दिए गए स्निपेट को पहले से ही रखा जाएगा, इसलिए आपको इसे सुनने से कॉपी करने की आवश्यकता नहीं है इसमें विंडोज 8 के लिए एक नोड भी शामिल होगा

पूर्ण विवरण

यदि आपकी शुरुआत की जाने वाली प्रक्रिया पहले से किसी अन्य नौकरी से जुड़ी हुई है, तो आपका जॉब एसोसिएशन एक्सेस से वंचित त्रुटि से असफल हो जायेगा प्रोग्राम संगतता सहायक दर्ज करें, जो कि विंडोज़ विस्टा में शुरू करने से सभी प्रकार की प्रक्रियाओं को अपनी नौकरी के लिए प्रदान करेगा।

विस्टा में आप अपने आवेदन को केवल एक एप्लिकेशन मैनिफेस्ट सहित पीसीए से बाहर कर सकते हैं। विजुअल स्टूडियो ऐसा लगता है कि यह स्वचालित रूप से .नेट ऐप्स के लिए है, इसलिए आप वहां ठीक हैं।

एक साधारण प्रकट अब इसे Win7 में कटौती नहीं करता है [1] वहां, आपको यह स्पष्ट करना होगा कि आप अपने मैनिफेस्ट में टैग के साथ Win7 के साथ संगत हैं। [2]

इसने मुझे विंडोज 8 के बारे में चिंता करने का नेतृत्व किया। क्या मुझे एक बार फिर से अपना प्रकट होना चाहिए? जाहिरा तौर पर बादलों में एक ब्रेक होता है, क्योंकि विंडोज 8 अब एक प्रक्रिया को कई नौकरियों से जुड़ा कर देता है। [3] तो मैंने अभी तक इसका परीक्षण नहीं किया है, लेकिन मैं सोचता हूं कि यह पागलपन अब खत्म हो जाएगा यदि आप बस समर्थितओएस जानकारी के साथ प्रकट होते हैं।

टिप 1 : यदि आप दृश्य स्टूडियो के साथ एक। NET ऐप विकसित कर रहे हैं, जैसे मैं था, यहां [4] कुछ खास निर्देश हैं कि आपके एप्लिकेशन मैनिफेस्ट को कैसे अनुकूलित किया जाए

टिप 2 : विज़ुअल स्टूडियो से अपना आवेदन लॉन्च करने से सावधान रहें। मैंने पाया कि, उपयुक्त मैनिफेस्ट को जोड़ने के बाद, मुझे अभी भी पीसीए के साथ दृश्य स्टूडियो से लॉन्च करते समय समस्याएं थीं, भले ही मैंने बिना डिबगिंग के इस्तेमाल की शुरुआत की हो एक्सप्लोरर से मेरे आवेदन को लॉन्च करने में काम किया, हालांकि। मैन्युअल रूप से रजिस्ट्री का उपयोग करते हुए पीसीए से अपवर्जन के लिए डेवन को जोड़ने के बाद, वीएस से जॉब ऑब्जेक्ट का इस्तेमाल करने वाले अनुप्रयोगों को शुरू करना शुरू कर दिया। [5]

युक्ति 3 : यदि आप कभी भी जानना चाहते हैं कि पीसीए आपकी समस्या है, तो कमांड लाइन से अपना आवेदन लॉन्च करें, या प्रोग्राम को एक नेटवर्क ड्राइव पर कॉपी करें और उसे वहां से चलाएं। पीसीए उन संदर्भों में स्वचालित रूप से अक्षम है।

[1] http://blogs.msdn.com/b/cjacks/archive/2009/06/18/pca-changes-for-windows-7-how-to-tell-us-you-are-not-an -installer-टेक-2-क्योंकि-हम-बदल-नियम-ऑन-you.aspx

[2] http://ayende.com/blog/4360/how-to-opt-out-of-program-compatibility-assistant

[3] http://msdn.microsoft.com/en-us/library/windows/desktop/ms681949(v=vs.85).aspx : "एक प्रक्रिया Windows 8 में एक से अधिक नौकरी से संबद्ध हो सकती है"

[4] मैं VS2008 का उपयोग करते हुए एक ऐप्लिकेशन में एक एप्लिकेशन मैनिफेस्ट को कैसे एम्बेड कर सकता हूं?

[5] विज़ुअल स्टूडियो डिबगर को एक नौकरी ऑब्जेक्ट में मेरी प्रक्रिया को कैसे शुरू करना है?

यह जवाब @ मैट हॉवेल्स के उत्कृष्ट उत्तर प्लस अन्य के साथ शुरू हुआ (नीचे दिए गए कोड में लिंक देखें)। सुधार:

  • 32-बिट और 64-बिट का समर्थन करता है
  • @ मैट हॉवेल्स के उत्तर में कुछ समस्याएं ठीक करता है:
    1. extendedInfoPtr InfoPtr के छोटे स्मृति रिसाव
    2. 'Win32' संकलन त्रुटि, और
    3. एक स्टैक-असंतुलित अपवाद मुझे CreateJobObject (विंडोज 10, विज़ुअल स्टूडियो 2015, 32-बिट का उपयोग करके) में कॉल मिला है।
  • नौकरी के नाम, इसलिए यदि आप SysInternals का उपयोग करते हैं, उदाहरण के लिए, आप इसे आसानी से पा सकते हैं
  • एक कुछ सरल API और कम कोड है

इस कोड का उपयोग कैसे करें:

 // Get a Process object somehow. Process process = Process.Start(exePath, args); // Add the Process to ChildProcessTracker. ChildProcessTracker.AddProcess(process); 

विंडोज 7 का समर्थन करने की आवश्यकता है:

  • एक साधारण ऐप। मैडमिन परिवर्तन के रूप में @adam स्मिथ वर्णन करता है ।
  • यदि आप विज़ुअल स्टूडियो का उपयोग कर रहे हैं तो रजिस्ट्री सेटिंग्स को जोड़ना होगा।

मेरे मामले में, मुझे विंडोज 7 का समर्थन करने की ज़रूरत नहीं थी, इसलिए मेरे पास स्थिर निर्माता के शीर्ष पर एक सरल जांच है I

 /// <summary> /// Allows processes to be automatically killed if this parent process unexpectedly quits. /// This feature requires Windows 8 or greater. On Windows 7, nothing is done.</summary> /// <remarks>References: /// https://stackoverflow.com/a/4657392/386091 /// https://stackoverflow.com/a/9164742/386091 </remarks> public static class ChildProcessTracker { /// <summary> /// Add the process to be tracked. If our current process is killed, the child processes /// that we are tracking will be automatically killed, too. If the child process terminates /// first, that's fine, too.</summary> /// <param name="process"></param> public static void AddProcess(Process process) { if (s_jobHandle != IntPtr.Zero) { bool success = AssignProcessToJobObject(s_jobHandle, process.Handle); if (!success) throw new Win32Exception(); } } static ChildProcessTracker() { // This feature requires Windows 8 or later. To support Windows 7 requires // registry settings to be added if you are using Visual Studio plus an // app.manifest change. // https://stackoverflow.com/a/4232259/386091 // https://stackoverflow.com/a/9507862/386091 if (Environment.OSVersion.Version < new Version(6, 2)) return; // The job name is optional (and can be null) but it helps with diagnostics. // If it's not null, it has to be unique. Use SysInternals' Handle command-line // utility: handle -a ChildProcessTracker string jobName = "ChildProcessTracker" + Process.GetCurrentProcess().Id; s_jobHandle = CreateJobObject(IntPtr.Zero, jobName); var info = new JOBOBJECT_BASIC_LIMIT_INFORMATION(); // This is the key flag. When our process is killed, Windows will automatically // close the job handle, and when that happens, we want the child processes to // be killed, too. info.LimitFlags = JOBOBJECTLIMIT.JOB_OBJECT_LIMIT_KILL_ON_JOB_CLOSE; var extendedInfo = new JOBOBJECT_EXTENDED_LIMIT_INFORMATION(); extendedInfo.BasicLimitInformation = info; int length = Marshal.SizeOf(typeof(JOBOBJECT_EXTENDED_LIMIT_INFORMATION)); IntPtr extendedInfoPtr = Marshal.AllocHGlobal(length); try { Marshal.StructureToPtr(extendedInfo, extendedInfoPtr, false); if (!SetInformationJobObject(s_jobHandle, JobObjectInfoType.ExtendedLimitInformation, extendedInfoPtr, (uint)length)) { throw new Win32Exception(); } } finally { Marshal.FreeHGlobal(extendedInfoPtr); } } [DllImport("kernel32.dll", CharSet = CharSet.Unicode)] static extern IntPtr CreateJobObject(IntPtr lpJobAttributes, string name); [DllImport("kernel32.dll")] static extern bool SetInformationJobObject(IntPtr job, JobObjectInfoType infoType, IntPtr lpJobObjectInfo, uint cbJobObjectInfoLength); [DllImport("kernel32.dll", SetLastError = true)] static extern bool AssignProcessToJobObject(IntPtr job, IntPtr process); // Windows will automatically close any open job handles when our process terminates. // This can be verified by using SysInternals' Handle utility. When the job handle // is closed, the child processes will be killed. private static readonly IntPtr s_jobHandle; } public enum JobObjectInfoType { AssociateCompletionPortInformation = 7, BasicLimitInformation = 2, BasicUIRestrictions = 4, EndOfJobTimeInformation = 6, ExtendedLimitInformation = 9, SecurityLimitInformation = 5, GroupInformation = 11 } [StructLayout(LayoutKind.Sequential)] public struct JOBOBJECT_BASIC_LIMIT_INFORMATION { public Int64 PerProcessUserTimeLimit; public Int64 PerJobUserTimeLimit; public JOBOBJECTLIMIT LimitFlags; public UIntPtr MinimumWorkingSetSize; public UIntPtr MaximumWorkingSetSize; public UInt32 ActiveProcessLimit; public Int64 Affinity; public UInt32 PriorityClass; public UInt32 SchedulingClass; } [Flags] public enum JOBOBJECTLIMIT : uint { JOB_OBJECT_LIMIT_KILL_ON_JOB_CLOSE = 0x2000 } [StructLayout(LayoutKind.Sequential)] public struct IO_COUNTERS { public UInt64 ReadOperationCount; public UInt64 WriteOperationCount; public UInt64 OtherOperationCount; public UInt64 ReadTransferCount; public UInt64 WriteTransferCount; public UInt64 OtherTransferCount; } [StructLayout(LayoutKind.Sequential)] public struct JOBOBJECT_EXTENDED_LIMIT_INFORMATION { public JOBOBJECT_BASIC_LIMIT_INFORMATION BasicLimitInformation; public IO_COUNTERS IoInfo; public UIntPtr ProcessMemoryLimit; public UIntPtr JobMemoryLimit; public UIntPtr PeakProcessMemoryUsed; public UIntPtr PeakJobMemoryUsed; } 

मैंने प्रबंधित किए गए और मूल संस्करणों की तुलना एक दूसरे के लिए (प्रत्येक सदस्य के समग्र आकार के साथ-साथ ऑफ़सेट) प्रोग्राम की तुलना में स्ट्रैक्ट्स के 32-बिट और 64-बिट संस्करणों का ध्यानपूर्वक परीक्षण किया।

मैंने विंडोज 7, 8, और 10 पर इस कोड का परीक्षण किया है

यहां एक ऐसा विकल्प है, जो आपके लिए कुछ समय काम कर सकता है जब आपका बच्चा प्रक्रिया चलती है। इस दृष्टिकोण का लाभ यह है कि किसी भी देशी विंडोज कॉल की आवश्यकता नहीं है।

मूल विचार बच्चे के मानक इनपुट को एक धारा में रीडायरेक्ट करना होता है, जिसका दूसरा अंत माता-पिता से जुड़ा होता है, और माता-पिता के दूर होने पर पता लगाने के लिए उस धारा का इस्तेमाल करते हैं। जब आप System.Diagnostics.Process का उपयोग करते हैं। System.Diagnostics.Process । बच्चे को शुरू करने के लिए प्रक्रिया, यह सुनिश्चित करना आसान है कि इसके मानक इनपुट को पुनः निर्देशित किया गया है:

 Process childProcess = new Process(); childProcess.StartInfo = new ProcessStartInfo("pathToConsoleModeApp.exe"); childProcess.StartInfo.RedirectStandardInput = true; childProcess.StartInfo.CreateNoWindow = true; // no sense showing an empty black console window which the user can't input into 

और फिर, बाल प्रक्रिया पर, इस तथ्य का लाभ उठाएं कि मानक इनपुट स्ट्रीम से Read हमेशा कम से कम 1 बाइट के साथ तब तक लौटाएगा जब तक स्ट्रीम बंद नहीं हो जाती, जब वे 0 बाइट्स लौटते हैं। जिस तरह से मैं समाप्त कर रहा हूं, उसका एक रूपरेखा नीचे है; मेरा रास्ता भी मुख्य थ्रेड को मानक देखने के अलावा अन्य चीज़ों के लिए रखने के लिए एक संदेश पंप का उपयोग करता है, लेकिन यह सामान्य दृष्टिकोण संदेश पंपों के बिना भी इस्तेमाल किया जा सकता है

 using System; using System.IO; using System.Threading; using System.Windows.Forms; static int Main() { Application.Run(new MyApplicationContext()); return 0; } public class MyApplicationContext : ApplicationContext { private SynchronizationContext _mainThreadMessageQueue = null; private Stream _stdInput; public MyApplicationContext() { _stdInput = Console.OpenStandardInput(); // feel free to use a better way to post to the message loop from here if you know one ;) System.Windows.Forms.Timer handoffToMessageLoopTimer = new System.Windows.Forms.Timer(); handoffToMessageLoopTimer.Interval = 1; handoffToMessageLoopTimer.Tick += new EventHandler((obj, eArgs) => { PostMessageLoopInitialization(handoffToMessageLoopTimer); }); handoffToMessageLoopTimer.Start(); } private void PostMessageLoopInitialization(System.Windows.Forms.Timer t) { if (_mainThreadMessageQueue == null) { t.Stop(); _mainThreadMessageQueue = SynchronizationContext.Current; } // constantly monitor standard input on a background thread that will // signal the main thread when stuff happens. BeginMonitoringStdIn(null); // start up your application's real work here } private void BeginMonitoringStdIn(object state) { if (SynchronizationContext.Current == _mainThreadMessageQueue) { // we're already running on the main thread - proceed. var buffer = new byte[128]; _stdInput.BeginRead(buffer, 0, buffer.Length, (asyncResult) => { int amtRead = _stdInput.EndRead(asyncResult); if (amtRead == 0) { _mainThreadMessageQueue.Post(new SendOrPostCallback(ApplicationTeardown), null); } else { BeginMonitoringStdIn(null); } }, null); } else { // not invoked from the main thread - dispatch another call to this method on the main thread and return _mainThreadMessageQueue.Post(new SendOrPostCallback(BeginMonitoringStdIn), null); } } private void ApplicationTeardown(object state) { // tear down your application gracefully here _stdInput.Close(); this.ExitThread(); } } 

इस दृष्टिकोण की चेतावनियां:

  1. वास्तविक बच्चा। exe जिसे लॉन्च किया गया है वह कंसोल एप्लिकेशन होना चाहिए ताकि यह stdin / out / err के साथ संलग्न हो। उपर्युक्त उदाहरण के रूप में, मैंने अपने मौजूदा अनुप्रयोग को आसानी से रूपांतरित किया है जो एक मीनू पंप (लेकिन जीयूआई नहीं दिखाया) को सिर्फ एक छोटे कॉन्सस प्रोजेक्ट का निर्माण करता है जो मौजूदा प्रोजेक्ट का संदर्भ देता है, मेरे आवेदन का संदर्भ पेश करता है और एप्लिकेशन को कॉल करता है। कंसोल .exe की Main विधि के अंदर

  2. तकनीकी रूप से, यह केवल बच्चे की प्रक्रिया को इंगित करता है जब माता पिता से बाहर निकलता है, तो यह काम करेगा कि क्या माता-पिता की प्रक्रिया सामान्य रूप से बाहर निकलती है या दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है, लेकिन इसकी अभी भी अपनी खुद की शटडाउन करने के लिए बाल प्रक्रियाओं तक है। यह हो सकता है या हो सकता है कि आप क्या चाहते हैं …

एक तरह से माता-पिता की पीआईडी ​​की प्रक्रिया को बच्चे को पास करना है अगर निर्दिष्ट पीआईडी ​​के साथ प्रक्रिया मौजूद है या नहीं तो बच्चे समय-समय पर मतदान करेगा। यदि नहीं, तो यह अभी छोड़ देगा

आप मूल प्रक्रिया में समाप्त होने पर अधिसूचित होने के लिए बाल विधि में प्रोसेस। वेटफॉरएक्सिट विधि का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह कार्य प्रबंधक के मामले में काम नहीं कर सकता है।

प्रोग्राम समाप्ति पर बाल प्रक्रियाओं को खत्म करने के लिए एक अन्य प्रासंगिक विधि, आसान और प्रभावी है आप माता-पिता से उन्हें डिबगर को लागू और संलग्न कर सकते हैं ; जब मूल प्रक्रिया समाप्त होती है, तो बाल प्रक्रियाओं को ओएस द्वारा मार दिया जाएगा। यह बच्चे से माता-पिता को डिबगर संलग्न करने के दोनों तरीकों से जा सकता है (ध्यान दें कि आप केवल एक समय में एक डिबगर संलग्न कर सकते हैं)। आप यहां इस विषय पर अधिक जानकारी पा सकते हैं।

यहां आपके पास एक उपयोगिता वर्ग है जो एक नई प्रक्रिया को लॉन्च करता है और इसमें डिबगर संलग्न करता है। रोजर नाप द्वारा इस पोस्ट से इसे अनुकूलित किया गया है। एकमात्र आवश्यकता यह है कि दोनों प्रक्रियाओं को एक ही प्रत्यक्षता को साझा करना होगा। आप 64 बिट प्रक्रिया से 32 बिट प्रक्रिया को डिबग नहीं कर सकते या इसके विपरीत।

 public class ProcessRunner { #region "API imports" private const int DBG_CONTINUE = 0x00010002; private const int DBG_EXCEPTION_NOT_HANDLED = unchecked((int) 0x80010001); private enum DebugEventType : int { CREATE_PROCESS_DEBUG_EVENT = 3, //Reports a create-process debugging event. The value of u.CreateProcessInfo specifies a CREATE_PROCESS_DEBUG_INFO structure. CREATE_THREAD_DEBUG_EVENT = 2, //Reports a create-thread debugging event. The value of u.CreateThread specifies a CREATE_THREAD_DEBUG_INFO structure. EXCEPTION_DEBUG_EVENT = 1, //Reports an exception debugging event. The value of u.Exception specifies an EXCEPTION_DEBUG_INFO structure. EXIT_PROCESS_DEBUG_EVENT = 5, //Reports an exit-process debugging event. The value of u.ExitProcess specifies an EXIT_PROCESS_DEBUG_INFO structure. EXIT_THREAD_DEBUG_EVENT = 4, //Reports an exit-thread debugging event. The value of u.ExitThread specifies an EXIT_THREAD_DEBUG_INFO structure. LOAD_DLL_DEBUG_EVENT = 6, //Reports a load-dynamic-link-library (DLL) debugging event. The value of u.LoadDll specifies a LOAD_DLL_DEBUG_INFO structure. OUTPUT_DEBUG_STRING_EVENT = 8, //Reports an output-debugging-string debugging event. The value of u.DebugString specifies an OUTPUT_DEBUG_STRING_INFO structure. RIP_EVENT = 9, //Reports a RIP-debugging event (system debugging error). The value of u.RipInfo specifies a RIP_INFO structure. UNLOAD_DLL_DEBUG_EVENT = 7, //Reports an unload-DLL debugging event. The value of u.UnloadDll specifies an UNLOAD_DLL_DEBUG_INFO structure. } [StructLayout(LayoutKind.Sequential)] private struct DEBUG_EVENT { [MarshalAs(UnmanagedType.I4)] public DebugEventType dwDebugEventCode; public int dwProcessId; public int dwThreadId; [MarshalAs(UnmanagedType.ByValArray, SizeConst = 1024)] public byte[] bytes; } [DllImport("Kernel32.dll", SetLastError = true)] private static extern bool DebugActiveProcess(int dwProcessId); [DllImport("Kernel32.dll", SetLastError = true)] private static extern bool WaitForDebugEvent([Out] out DEBUG_EVENT lpDebugEvent, int dwMilliseconds); [DllImport("Kernel32.dll", SetLastError = true)] private static extern bool ContinueDebugEvent(int dwProcessId, int dwThreadId, int dwContinueStatus); [DllImport("Kernel32.dll", SetLastError = true)] public static extern bool IsDebuggerPresent(); #endregion public Process ChildProcess { get; set; } public bool StartProcess(string fileName) { var processStartInfo = new ProcessStartInfo(fileName) { UseShellExecute = false, WindowStyle = ProcessWindowStyle.Normal, ErrorDialog = false }; this.ChildProcess = Process.Start(processStartInfo); if (ChildProcess == null) return false; new Thread(NullDebugger) {IsBackground = true}.Start(ChildProcess.Id); return true; } private void NullDebugger(object arg) { // Attach to the process we provided the thread as an argument if (DebugActiveProcess((int) arg)) { var debugEvent = new DEBUG_EVENT {bytes = new byte[1024]}; while (!this.ChildProcess.HasExited) { if (WaitForDebugEvent(out debugEvent, 1000)) { // return DBG_CONTINUE for all events but the exception type var continueFlag = DBG_CONTINUE; if (debugEvent.dwDebugEventCode == DebugEventType.EXCEPTION_DEBUG_EVENT) continueFlag = DBG_EXCEPTION_NOT_HANDLED; ContinueDebugEvent(debugEvent.dwProcessId, debugEvent.dwThreadId, continueFlag); } } } else { //we were not able to attach the debugger //do the processes have the same bitness? //throw ApplicationException("Unable to attach debugger") // Kill child? // Send Event? // Ignore? } } } 

उपयोग:

  new ProcessRunner().StartProcess("c:\\Windows\\system32\\calc.exe"); 

मैं दो विकल्प देखता हूं:

  1. यदि आप जानते हैं कि बच्ची की प्रक्रिया क्या शुरू की जा सकती है और आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि वे केवल आपकी मुख्य प्रक्रिया से शुरू हो गए हैं, तो आप केवल नाम के आधार पर उनके लिए खोज कर उन्हें मार सकते हैं।
  2. सभी प्रक्रियाओं के माध्यम से दोहराएं और हर प्रक्रिया को मार डालें जो आपके माता-पिता के रूप में प्रक्रिया है (मुझे लगता है कि आपको पहले बाल प्रक्रियाओं को मारने की जरूरत है)। यहां बताया गया है कि आप मूल प्रक्रिया आईडी कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

मैंने एक बाल प्रक्रिया प्रबंधन लाइब्रेरी बनाई है जहां मूल प्रक्रिया और बाल प्रक्रिया को द्विदिश डब्ल्यूसीएफ पाइप के कारण निगरानी की जाती है। यदि बाल प्रक्रिया समाप्त हो जाती है या माता-पिता की प्रक्रिया समाप्त हो जाती है तो एक दूसरे को सूचित किया जाता है। एक डीबगर हेल्पर भी उपलब्ध है जो स्वचालित रूप से आरंभिक बाल प्रक्रिया में वी.एस. डीबगर को जोड़ता है

परियोजना स्थल:

http://www.crawler-lib.net/child-processes

NuGet संकुल:

https://www.nuget.org/packages/ChildProcesses https://www.nuget.org/packages/ChildProcesses.VisualStudioDebug/

कॉल की नौकरी। प्रक्रिया की शुरूआत के बाद करना बेहतर कार्यप्रणाली:

 prc.Start(); job.AddProcess(prc.Handle); 

समाप्त होने से पहले AddProcess को बुलाते समय, बाल प्रक्रियाओं को मारे नहीं जाते हैं। (विंडोज 7 एसपी 1)

 private void KillProcess(Process proc) { var job = new Job(); job.AddProcess(proc.Handle); job.Close(); } 

मैं इस समस्या का एक समाधान तलाश रहा था जिसके लिए अप्रबंधित कोड की आवश्यकता नहीं थी। मैं मानक इनपुट / आउटपुट रीडायरेक्शन का उपयोग करने में भी सक्षम नहीं था क्योंकि यह एक विंडोज़ प्रपत्र अनुप्रयोग था

मेरा समाधान मूल प्रक्रिया में एक नामित पाइप बनाना था और फिर बाल प्रक्रिया को उसी पाइप में जोड़ना था। यदि मूल प्रक्रिया से बाहर निकलता है तो पाइप टूट जाता है और बच्चे यह पता लगा सकते हैं।

नीचे दो कंसोल अनुप्रयोगों का उपयोग करते हुए एक उदाहरण है:

माता-पिता

 private const string PipeName = "471450d6-70db-49dc-94af-09d3f3eba529"; public static void Main(string[] args) { Console.WriteLine("Main program running"); using (NamedPipeServerStream pipe = new NamedPipeServerStream(PipeName, PipeDirection.Out)) { Process.Start("child.exe"); Console.WriteLine("Press any key to exit"); Console.ReadKey(); } } 

बच्चा

 private const string PipeName = "471450d6-70db-49dc-94af-09d3f3eba529"; // same as parent public static void Main(string[] args) { Console.WriteLine("Child process running"); using (NamedPipeClientStream pipe = new NamedPipeClientStream(".", PipeName, PipeDirection.In)) { pipe.Connect(); pipe.BeginRead(new byte[1], 0, 1, PipeBrokenCallback, pipe); Console.WriteLine("Press any key to exit"); Console.ReadKey(); } } private static void PipeBrokenCallback(IAsyncResult ar) { // the pipe was closed (parent process died), so exit the child process too try { NamedPipeClientStream pipe = (NamedPipeClientStream)ar.AsyncState; pipe.EndRead(ar); } catch (IOException) { } Environment.Exit(1); } 

कुछ निकास परिदृश्यों पर हुक बनाने के लिए ईवेंट हैंडलर्स का उपयोग करें:

 var process = Process.Start("program.exe"); AppDomain.CurrentDomain.DomainUnload += (s, e) => { process.Kill(); process.WaitForExit(); }; AppDomain.CurrentDomain.ProcessExit += (s, e) => { process.Kill(); process.WaitForExit(); }; AppDomain.CurrentDomain.UnhandledException += (s, e) => { process.Kill(); process.WaitForExit(); };