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Google Play गेम सेवाएं – साइन इन करने में असमर्थ

कल के Google I / O मुख्य टिप्पणी के बाद मैंने अपने एंड्रॉइड एसडीके को मेरे एक ऐप्स में गेम सेवाओं को एकीकृत करने के लिए अपडेट किया है

अब तक मैंने जो कुछ किया है:

  1. देव कंसोल में अपने ऐप को जोड़ा और लिंक किया (खेल सेवाएं)
  2. OAuth क्लाइंट आईडी को मेरी ऐप / मैनिफेस्ट में शामिल किया गया था
  3. BaseGameActivity और GameHelper ने मेरी प्रोजेक्ट को जोड़ा ( BaseGameActivity से )
  4. मेरे प्रोजेक्ट में google-play-services पुस्तकालय जोड़ा गया
  5. विस्तारित BaseGameActivity , एक com.google.android.gms.common.SignInButton

मैंने खेल मेटा डेटा भी सेट किया है और निश्चित रूप से, कुछ उपलब्धियां देव कंसोल बताती है कि यह रिलीज करने के लिए तैयार है। लॉगिन प्रवाह और उपलब्धियों का परीक्षण करने के लिए, मैंने परीक्षण उपयोगकर्ताओं के रूप में दो Google+ खाते जोड़े हैं I

लेकिन जब मैं SignInButton का परीक्षण करता हूं, तो एक चेतावनी पॉप होती है: अज्ञात त्रुटि । यहां लॉकेट है:

 ERROR/Volley: il.a: Unexpected response code 403 for https://www.googleapis.com/games/v1/players/me ERROR/SignInIntentService: Access Not Configured ERROR/LoadSelfFragment: Unable to sign in - application does not have a registered client ID 

मैंने अपना एप्लीकेशन उत्पादन मोड में बनाया है – प्रोगवार्ड और सही प्रमाणपत्र का उपयोग कर।

क्या मैं कुछ भुल गया?

अपडेट – कुछ और प्रयास

इस दौरान मैंने जो भी कोशिश की है उसके बारे में एक संक्षिप्त अवलोकन है। कुछ भी मदद नहीं की

  • लिंक किए गए एंड्रॉइड ऐप एंट्री को निकालें और पुनः बनाएं (डबल चेक किए गए प्रमाण पत्र फ़िंगरप्रिंट)
  • विरोधी चोरी अक्षम करें
  • छोड़ दें
  • एक नया (परीक्षण) गेम बनाएं और अपने क्लाइंट आईडी का उपयोग करें

समस्या परीक्षण अनुभाग के लिए खातों से संबंधित नहीं है एक खाते का उपयोग करना जो परीक्षण के लिए सक्षम नहीं है, उसे एक और त्रुटि संदेश मिलेगा:

 E/GameAgent: Unable to retrieve 1P application 547xxxxxx457 from network E/CheckGameplayAcl: Unable to load metadata for game 

हार्टक द्वारा समाधान!

हार्टोक के समाधान ने मुझे इस मुद्दे को ठीक करने में बहुत मदद की। मैंने पहले कभी भी Google API कंसोल नहीं देखा है यह जानना ज़रूरी है कि जब आप अपने गेम से किसी लिंक किए गए ऐप को निकालते हैं या यहां तक ​​कि एक गेम (देव कंसोल में) को हटाते हैं तो OAuth क्लाइंट आईडी को हटाया नहीं जाता है। आपको एपीआई कंसोल पर जाकर मैन्युअल रूप से इसे निकालना होगा।

स्वत: चयनित SHA1 फिंगरप्रिंट (हमेशा) गलत है! आपको अपना स्वयं का पता लगाना होगा:

 keytool -exportcert -alias <your-alias> -keystore <path-to-keystore> -list -v 

मेरे (सही तरीके से) लिंक किए गए ऐप का नया क्लाइंट आईडी 89xxxxxxxx73-2u6mXXXXXXXXXXXXXXXXXXX8903.apps.goo... जैसा 89xxxxxxxx73-2u6mXXXXXXXXXXXXXXXXXXX8903.apps.goo... , न सिर्फ 12 अंक जैसा पहले। आखिरकार मैंने सोचा कि आपको डैश और अल्फ़ान्यूमेरिक सामान को बाहर करना होगा और केवल 12 अंकों का उपयोग करना होगा।

मेरी मदद करने के लिए धन्यवाद!

वेब के समाधान से एकत्रित समाधान "Google Play गेम सेवाएं – साइन इन करने में असमर्थ"

मैंने इस मुद्दे को तय किया है

मेरे मामले में, जब मैंने अपने Google Play गेम सेवाओं के प्रोजेक्ट में अपने ऐप (अभी तक प्रकाशित नहीं किया है) को जोड़ लिया है, तो Google Play द्वारा चयनित ऑटो-सर्टिफिकेट फिंगरप्रिंट अच्छा नहीं था

उसको ठीक करने के लिए, मैंने Google API कंसोल पर अपना ऐप क्लाइंट आईडी हटाई है, मेरे ऐप को अनलिंक किया है, और फिर उसे उचित प्रमाणपत्र फ़िंगरप्रिंट के साथ फिर से जोड़ दिया है। एक्लिप्स में अपना ऐप निर्यात करते समय यह फ़िंगरप्रिंट दिखाया जाता है (यदि आपका एडीटी प्लग-इन अद्यतित है)।

आशा करता हूँ की ये काम करेगा।

इस समस्या को हल करने की कोशिश करने वाले एक लंबे और दर्दपूर्ण 2 सप्ताह के बाद मैंने इस समस्या को हल करने के लिए मेरे लिए कदम उठाए हैं, और इसे एक ही मुद्दे से पीड़ित हर एक के साथ साझा करने का निर्णय लिया है, यह खेल प्रकाशित किए बिना आता है। यह परीक्षण के लिए प्रयोग किया जाता है जब समय का समय आ जाता है तो मैं ऐप प्रकाशित करने के लिए उपयोग किए गए चरणों को साझा करूँगा और यह सुनिश्चित करूँगा कि यह Google Play गेम सेवा के साथ काम करता है

ध्यान दें कि जो भी मैं करने की कोशिश कर रहा था वह साइन-इन के बाद क्या हुआ, इस बारे में कोई कार्रवाई नहीं के साथ Google साइन इन बटन का उपयोग कर साइन इन किया गया है, यह भी ध्यान रखें कि मैंने एक पुस्तकालय के रूप में Google Play उदाहरण से BaseGameUtils का उपयोग किया है, और मेरी पसंद का IDE यह सब कुछ हासिल करने के लिए ग्रहण था।

ग्रहण का उपयोग करके एक कदम नीचे दिए गए हैं:

1-आयात बेसगेम आपके ग्रहण कार्य स्थान में एक लाइब्रेरी के रूप में उपयोग करता है, सुनिश्चित करें कि आयात के बाद कोई त्रुटि नहीं आती है। यदि कोई त्रुटि हुई है, तो निम्न करें:

परियोजना एक्सप्लोरर में बेसगेमयूटील प्रोजेक्ट पर ए-राइट क्लिक करें

जावा बिल्ड पथ पर बी-क्लिक करें

सी-क्लिक करें वहां से बाहरी जार जोड़ने के लिए अपने एसडीके स्थान पर जाएं और Google-Play-services.jar को ढूंढें

इसे डी-चयन करें और ठीक क्लिक करें —> आपको जार और वर्ग फ़ोल्डर्स विंडो में जोड़ा गया जार देखना चाहिए।

पुस्तकालयों के दाहिने हाथ पर ऑर्डर और निर्यात टैब पर ई-जाओ और सुनिश्चित करें कि "एंड्रॉइड निजी लाइब्रेरी" और "एंड्रॉइड निर्भरताएं" जाँच की जाती हैं यह भी सुनिश्चित करें कि google-play-services.jar का चयन किया गया है।

2- अब सुनिश्चित करें कि आप अपने आयातित बेसगैम यूटिलिटी को ऐप में सही ढंग से संदर्भित करते हैं जिसे आप इस्तेमाल करना चाहते हैं, "आप यह परीक्षण करने के लिए एक सरल हैलो वर्ल्ड एप्लिकेशन बना सकते हैं", इसलिए अब हम हेलहॉ वर्ल्ड एप्लिकेशन में बेस गेम की क्षमता का संदर्भ लेंगे:

(महत्वपूर्ण सुनिश्चित करें कि दोनों हीलो दुनिया और बेसगेम दोनों एक ही ड्राइव में दोनों ड्राइव काम नहीं करेंगे)

परियोजना एक्सप्लोरर में हैलो वर्ल्ड एप्लिकेशन इंट पर राइट-क्लिक करें

जावा बिल्ड पथ पर बी-क्लिक करें

पुस्तकालयों पर सी-क्लिक करें

डी- एंड्रॉइड समर्थन- v4 जोड़ें यदि आवश्यक हो तो किसी बाह्य या आंतरिक स्रोत से (आवश्यक नहीं)

ई-क्लास फोल्डर पर क्लिक करके बेस गेम यूटीज। जेर्ड जोड़ें-> फिर BaseGameUtilProject का चयन करें — फिर / bin फ़ोल्डर का चयन करें – यह आपके आवेदन में इसे आयात करना चाहिए

यदि आवश्यक हो तो एक बाहरी स्रोत से google-play-services.jar को जोड़ दें

जी-इन "ऑर्डर और एक्सपोर्ट" सुनिश्चित करें कि आपके पास निम्न चयनित —> "एंड्रॉइड प्राइवेट लाइब्रेरीज़, एंड्रॉइड निर्भरताएं, बेसगैम यूटिल.जेयर, GooglePlayGameServices.jar" सामान्य एसआरसी और जेन के साथ जो डिफ़ॉल्ट रूप से चयन किया जाना चाहिए।

3- अब अपनी जावा फाइल में helloworld.java सुनिश्चित करें कि आपकी मुख्य स्क्रीन में सभी आवश्यक आयात हैं और फिर BaseGameUtil का विस्तार करें और सुनिश्चित करें कि प्रोजेक्ट ViewOnClickListener लागू करता है।

4- अपने एंड्रॉयड मेनिफेस्ट को फॉलोइंग को शामिल करने के लिए संपादित करें:

  <meta-data android:name="com.google.android.gms.games.APP_ID" android:value="@string/app_id" /> 

तथा

 <uses-permission android:name="android.permission.INTERNET"></uses-permission> 

5- यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास अपने ऐड्रेस आईडी को बनाने के बाद आपके संसाधन में एक आईडी फाइल है।

 <string name="app_id"></string> 

आप इसे अभी के लिए खाली छोड़ सकते हैं क्योंकि बाद में आपको उसमें आवेदन आईडी रखना होगा

6-डेवलपर कंसोल में इस एप्लिकेशन को जोड़ने से पहले अपने एक्लिप्स आईडीई पर डिबग की कॉपी करें। ऐसा करने से ग्रहण में ऐसा होता है:

विंडो बी पर ए-क्लिक करें एंड्रॉइड सी- क्लिक करें बिल्ड डी- SHA1 फिंगरप्रिंट की प्रतिलिपि बनाएं और इसे डेवलपर कन्सोल में अपना ऐप बनाते समय उपयोग करने के लिए रखें।

7- डेवलपर्स कंसोल में अपना गेम बनाएं और चरण 6 से प्राप्त SHA1 का उपयोग करें।

8- चरण 5 में दिए गए ids.xml में एप्लिकेशन आईडी को रखें

9- अपने मूल्यों को दोबारा जांचें और सुनिश्चित करें कि पैकेज नाम डेवलपर कंसोल और मैनिफ़ेस्ट फ़ाइल के बीच सही हैं।

 <manifest xmlns:android="http://schemas.android.com/apk/res/android" **package="com.helloword.check"** android:versionCode="1" android:versionName="1.0" > 

10- जब यह सुनिश्चित किया जाए कि डेवलपर कंसोल में भरोसा SHA1 से मेल खाती है जो कुंजी टोल का उपयोग करके डेवलपर कंसोल में असाइन किया गया है। यह कदम यह है कि मुझे पता लगाने के लिए 2 सप्ताह लग गए

ए- अपने नरक दुनिया परियोजना के बिन फ़ोल्डर से अपने आवेदन APK की स्थिति जानें, और बाद में कुंजी उपकरण के साथ अपनी आईडी की जांच करने के लिए इसे किसी दूसरे स्थान पर कॉपी करें

अपने मुख्य टूल का ख-खरा -> आमतौर पर आपके कंप्यूटर के जावा फ्रेम के नीचे स्थित, मेरे मामले में यह सी के तहत था: \ प्रोग्राम फ़ाइलें \ जावा \ jdk1.7.0_09 \ जेआर \ बिन

सी- अस्थायी स्थान में अपने एपीके निकालें

d- निम्न कमांड चलाएँ

keytool -printcert-file "TempLocation \ मेटा- INF \ CERT.RSA"

आपको SHA1 और SHA256 के साथ एक एमडी 5 मिलेगा

सुनिश्चित करें कि SHA1 डेवलपर्स कंसोल में एक से मेल खाता है।

11- यहां डेवलपर्स कंसोल से अपना SHA1 कैसे जांचना है,

खेल सेवाओं में जाने के लिए

हमारे मामले में खेल का नाम b- क्लिक करें hellowWorld

c- "API कंसोल प्रोजेक्ट" पर नीचे स्क्रॉल करें

डी- आपको यह देखना चाहिए कि "यह गेम एपीआई कंसोल परियोजना से जुड़ा हुआ है जिसे नरकॉर्वार्ड कहा जाता है"

ई- helloworld एक हाइपरलिंक होना चाहिए इसे क्लिक करें,

च- यह Google एपीआईएस कंसोल खुल जाएगा

एपीकंसोल में जी- एपीआई एक्सेस पर क्लिक करें

एच- "इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन के लिए क्लाइंट आईडी" पर स्क्रॉल करें, आपको एसएचए 1 को देखना चाहिए कि यह कुंजी 10 के पहले चरण 10 में से एक के समान है। (यदि वे मैच न करते हैं तो आपको गेम को डिवेलपर्स कंसोल से हटाना होता है और इसे सही SHA1 से पुन: बनाएँ) "सुनिश्चित करें कि Google एपीआई कंसोल से एसएएचए 1 को बदलना न भूलें, इससे समस्याएं पैदा हो जाएंगी

I- सुनिश्चित करें कि पैकेज नाम आपके एंड्रॉयड मैनिफेस्ट में समान पैकेज नाम है, इसका मतलब है कि हर जगह पैकेज नाम का उल्लेख है, यह सुनिश्चित किया गया है कि यह "स्थापित अनुप्रयोगों के लिए क्लाइंट आईडी" में मेल खाता है (मेरे मामले में यह लाइन में एक से मेल नहीं खाता मेरे प्रकट होने के 4)

और यह है कि अब आप Google Play गेम सेवा का उपयोग करके अपने साइन का परीक्षण करने में सक्षम होंगे

एक ही समस्या थी मेरा समाधान एक ही पैकेज को दोबारा देव कंसोल में लिंक करना था, सबसे पहले मेरे स्वयं के प्रमाण पत्र से SHA1 फिंगरप्रिंट का उपयोग करके और दूसरा मेरी डीबग कुंजी SHA1 का उपयोग कर रहा था।

मैंने पहले एक या सिर्फ दूसरे प्रयोग करने की कोशिश की थी और इसके लिए या तो काम नहीं किया था

चरण 3 में एक OAuth 2.0 क्लाइंट आईडी जनरेट करें, जो विशेष रूप से निम्नानुसार एक चेतावनी देता है:

चेतावनी: Google API कंसोल को सीधे खोलें और उस पृष्ठ पर मैन्युअल रूप से अपने क्लाइंट आईडी जोड़ें। ऐसा करने से आपको गेम सेवाओं के लिए अनुरोध भेजने पर त्रुटियों का कारण हो सकता है।

इसलिए मेरा अनुभव यह था कि आपको मार्गदर्शक का पालन करने की आवश्यकता है: Google Play डेवलपर कंसोल के साथ Google Play गेम सेवाएं सेट करना

मैं इस समस्या से बहुत कुछ लड़ रहा था Google API कंसोल में परिवर्तन केवल OAuth क्लाइंट आईडी को तोड़ता है- इसे स्पर्श न करें। मेरे लिए एकमात्र समाधान नया खेल सेवा बनाने और सामान्य (डिबग नहीं) कुंजी के साथ हस्ताक्षरित एपीके से कनेक्ट करना था- एक बार जब आप किसी भी कुंजी के साथ apk जोड़ते हैं, अगर आप इसे फिर से विभिन्न कुंजी के साथ जोड़ने का प्रयास करेंगे, तो यह काम नहीं करेगा खेल हटाना काम नहीं करेगा, Google अभी भी पैकेज का नाम याद रखेगा। आप एपीके पैकेज नाम बदलने की कोशिश कर सकते हैं (बेशक यह सबसे अच्छा विचार नहीं है) और फिर से प्रयास करें लेकिन यह हमेशा काम नहीं करता है।

तो एक बार आपको इस समस्या का सबसे अच्छा समाधान एपीके पैकेज नाम बदलने और नई गेम सेवा बनाने के लिए है – यह सुनिश्चित करने के लिए हमेशा काम करें- और कृपया गेम सेवा नाम से सावधान रहें – इसे पहले नाम के नाम से न बनाएं – यह सब कुछ गड़बड़ कर देगा

मुझे इस सेवा के साथ कुछ समस्याएं मिलीं हैं सबसे मजेदार यह है कि अब मुझे अपना एपीके गेम सेवा से जुड़ा है लेकिन इसमें इसमें सूचीबद्ध नहीं है और मैं एक त्रुटि के कारण इसे जोड़ नहीं सकता: यह क्लाइंट आईडी दुनियाभर में अद्वितीय है और पहले से उपयोग में है – मुझे लगता है कि क्लाइंट आईडी एक ऑथ आईडी नहीं है – मैं इसे हटा नहीं सकता – कोई ऐसा विकल्प नहीं है- और शायद यह यहां की एक मूल समस्या है जो हमें यहां मिल गया।

सुनिश्चित करें कि जिस मेटाडेटा में आप दर्ज करते हैं वह आपकी ऐप आईडी है, न कि आपका क्लाइंट आईडी। और आप इसे हार्डकोड नहीं कर सकते, क्योंकि यह एक स्ट्रिंग होना चाहिए, आपको इसे अपने संसाधनों में निर्दिष्ट करना होगा और फिर इसे अपने मैनिफेस्ट में संदर्भित करना चाहिए।

अधिक जानकारी के लिए इसे पढ़ें:

https://developers.google.com/games/services/console/enabling#c_specify_client_id_settings

नोट: एंड्रॉइड के लिए, आपको अपने एप्लिकेशन में पूर्ण क्लाइंट आईडी को शामिल करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह एप्लिकेशन आईडी से स्वचालित रूप से प्राप्त किया जाएगा।

मुझे ऐसी ही समस्याएं आ रही हैं और मुझे लगता है कि यह पृष्ठ 30 मई 2013 को अपडेट किया गया था:

https://developers.google.com/games/services/android/troubleshooting

यह हम में से कुछ मदद कर सकता है

लड़का, क्या आपने परीक्षण के लिए अपना खाता सही तरीके से सेट किया है?

https://developers.google.com/games/services/console/testpub#enabling_accounts_for_testing देखें

यदि आपका गेम अप्रकाशित स्थिति में है, तो आपको उन उपयोगकर्ता खातों को श्वेतसूची में डालना होगा जिन्हें आप परीक्षण के लिए पहुंच प्रदान करना चाहते हैं। अन्यथा, गेम सेवा समापन बिंदुओं तक पहुंचने का प्रयास करते समय आपके परीक्षकों को OAuth और 404 त्रुटियां मिलेंगी।

यह मेरे लिए अनुपलब्ध कदम था इसके बाद मुझे उन त्रुटियों को अब नहीं मिला:

ई / गेमअगेंट: नेटवर्क से 1 पी आवेदन 547xxxxxx457 प्राप्त करने में असमर्थ
ई / चेकगैमप्लेएक्लेक्ल: गेम के लिए मेटाडेटा लोड करने में असमर्थ

मेरे लिए काम करने वाली चाल गेम सेवाओं के कॉन्फ़िगरेशन को प्रकाशित करना था क्योंकि मेरे पास अल्फा परीक्षण के लिए पहले से ही एपीके प्रकाशित था।

अधिक जानकारी के लिए https://developers.google.com/games/services/android/troubleshooting/ समस्या निवारण में पैराग्राफ "अन्य कारण" देखें

हर्टोक का दृष्टिकोण मुझे भी मदद कर रहा था, हालांकि "आपको Google एपीआई कंसोल से परियोजनाओं को हटाना पड़ सकता है।" यह पर्याप्त ध्वनि है, लेकिन यह कम से कम मेरे लिए नहीं है एपीआई कंसोल में Google के पास बहुत कम "हटाना" फ़ंक्शन है आप बस सब कुछ बहाल कर सकते हैं, इसका मतलब है कि वे आपकी SHA-1 कुंजी को संग्रहीत करते हैं, लेकिन हटाए गए (?) के रूप में फ़्लैग किए गए हैं। मेरे लिए डीबग कुंजी को फिर से उपयोग करने के लिए किसने काम किया, जिसे भी अवरुद्ध किया गया, यह है कि मैंने अपने सभी टेस्ट प्रोजेक्ट को हटा दिया और उन सभी हटाए गए प्रोजेक्टों से मैन्युअल रूप से "एपीआई एक्सेस" विकल्प के भीतर सभी ओअथ कुंजी को हटा दिया, उसके बाद मैं अपनी डीबग कुंजी का उपयोग कर सकता था फिर। आशा है कि किसी को मदद करता है …

यहाँ एक चेकलिस्ट है:

  1. पहले जांचें कि आपने https://developers.google.com/games/services/android/troubleshooting पर वर्णित कोई मूर्खतापूर्ण गलती या बेमेल नहीं किया है
  2. एक आम समस्या एक विरोधी 'एप_आईडी' संसाधन आईडी है, उदाहरण के लिए, यदि आप एक फेसबुक एसडीके का उपयोग कर रहे हैं तो वह उसी नाम के साथ एक कुंजी का इस्तेमाल कर रहा है, इसलिए दोबारा जांच लें और अन्य लोगों का नाम बदलें, जब आप संघर्ष पाते हैं। (मैं इस परियोजना को आवंटित 'एप_आईडी' रखता हूं, क्योंकि बेसगेम यूटील्स लाइब्रेरी ने मुझे कुछ स्रोत कोड में ' एपीआईडी ' के रूप में संदर्भित किया है)।

  3. हालांकि डॉक्स ' Google डेवलपर कंसोल ' का उल्लेख स्मार्ट नहीं करता और क्लाइंट आईडी को वहां से जोड़ने का प्रयास करते हैं। हालांकि, अंत में, क्लाइंट आईडी भी समाप्त हो जाएगी। एक छोटा सा नोट है जिसे आसानी से गलत तरीके से पढ़ा जा सकता है:

Google डेवलपर कंसोल में नहीं, आपको Google Play डेवलपर कंसोल में नया क्लाइंट आईडी बनाना होगा।

  1. इसलिए इस नोट के आधार पर, केवल Google Play डेवलपर कंसोल से , दूसरे शब्दों में, 'लिंक किए गए ऐप को जोड़कर' अपने ग्राहक आईडी बनाएं। तो आप आम तौर पर 'डिबग.कीस्टोर' (एक ही पैकेज का उपयोग करके, अलग-अलग फिंगरप्रिंट्स के साथ) और 'प्रोडक्शन' कीस्टस्टोर के लिए अन्य 'लिंक किए गए एप' का उपयोग करने के लिए 2 लिंक किए गए ऐप्स को एक ही पैकेज का उपयोग करते हैं, लेकिन अलग-अलग उंगलियों के निशान।

मुझे लगता है कि यह सभी को शामिल करता है, अधिकांश लोग खुद को एक जाल में पा सकते हैं, क्योंकि सभी Google डेवलपर कंसोल में ठीक दिखते हैं, लेकिन वास्तव में, वे शायद ऊपर के चरण 3 और 4 को याद करते हैं।

सचिन चव्हाण के लिए धन्यवाद ने अंततः इसे सुलझाया, समस्याएं थीं:
1. गूगल खेल गलत sha1 लिया
2. इसे Google डेवलपर कंसोल से जोड़ने की कोशिश की – काम नहीं किया।
सचिन चव्हाण के पोस्ट और लिंक को देखने के बाद, मैंने देखा कि आप Google Play Console से कई बार इसी ऐप को लिंक कर सकते हैं, इसलिए मैंने उपनाम एसएचए 1 को साथ लिया:

 keytool -exportcert \ -alias <your-key-name> \ -keystore <path-to-production-keystore> \ -list -v 

और डीबग SHA1 इनके साथ:

 keytool -exportcert \ -alias androiddebugkey \ -keystore <path-to-debug-keystore> \ -list -v 

मैंने ऐप को और दो बार जोड़ा, पहली बार मैंने उर्फ ​​SHA1 और दूसरी बार डीबग SHA1 को त्रुटियों के दिन के बाद दर्ज किया , जिसने इसे हल किया (बोल्ड में चरणों)।

अभी भी मेरे लिए काम नहीं कर रहा है Google ने मेरी Google Play गेम सेवाओं का एक पूर्ण रीसेट किया, और चरण एकीकरण से कदम उठाया। अभी भी कहा है कि मेरे पास एक पंजीकृत Google क्लाइंट आईडी नहीं है Google Play गेम्स सेवाओं को बनाने में 3 साल के लिए विचार करने में विफलता

अंतिम बात, @ googlemail.com के साथ खाता मान्यता प्राप्त नहीं है, आप उपलब्धियों के आईडी निर्यात नहीं कर सकते हैं (आपको एचटीएमएल की प्रतिलिपि बनाने की आवश्यकता है, जब आपके पास 40 उपलब्धियां हैं, यह काफी दर्द है)।

05-22 00: 35: 57.914: आई / डीसीआई (11166): आई / ओ अपवाद (org.apache.http.No.HttpResponseException) पकड़े गए जब प्रसंस्करण अनुरोध: लक्ष्य सर्वर उत्तर देने में विफल रहा है 05-22 00: 35: 57.914: I / dqi (11166): पुनः प्रयास करने का अनुरोध 05-22 00: 35: 58.135: ई / वॉली (11166): [506] आईएलए: https://www.googleapis.com/games/v1/ के लिए अनपेक्षित प्रतिसाद कोड 403 खिलाड़ियों / मुझे 05-22 00: 35: 58.195: ई / वॉली (11166): [506] आईएलए: https://www.googleapis.com/games/v1/players/me 05-3 के लिए अनपेक्षित प्रतिसाद कोड 403- 22 00: 35: 58.205: ई / साइनइन इन्ंटेंट सेवा (11166): एक्सेस नहीं कॉन्फ़िगर किया गया है 05-22 00: 35: 58.205: ई / साइनइनआईंटेंट सेवा (11166): एओएल 05-22 00: 35: 58.205: ई / साइन इनइंटेंट सेवा (11166): at ajy.a (SourceFile: 108) 05-22 00: 35: 58.205: ई / साइनइनआईंटेंट सेवा (11166): abm.a पर (स्रोतफ़ाइल: 213 05-22 00: 35: 58.205: ई / साइनइनआईंटेंट सेवा (11166): पर abm.a (SourceFile: 1 9 4) 05-22 00: 35: 58.205: ई / साइनइनआईंटेंट सेवा (11166): atav.a (स्रोतफ़ाइल: 486) 05-22 00: 35: 58.205: ई / साइन इनइंटेंट सेवा (11166): पर aqu.a (स्रोतफ़ाइल: 221) 05-22 00: 35: 58.205: ई / साइनइनइन्टेन tService (11166): com.google.android.gms.games.service.GamesSignInIntentService.onHandleIntent पर (स्रोतफ़ाइल: 343) 05-22 00: 35: 58.205: ई / साइनइनआईंटेंट सेवा (11166): एंड्रॉइड.एप.आईंटेंटसेवा $ सेवाहैंडलर .handleMessage (IntentService.java:65) 05-22 00: 35: 58.205: ई / SignInIntentService (11166): android.os.Handler.dispatchMessage पर (हैंडलर। जावाः 99) 05-22 00: 35: 58.205: ई / SignInIntentService (11166): android.os.Looper.loop पर (Looper.java:137) 05-22 00: 35: 58.205: ई / SignInIntentService (11166): पर android.os.HandlerThread.run (HandlerThread.java: 60) 05-22 00: 35: 58.205: ई / लोडस्फोफ्रेग्मेंट (15328): प्रवेश करने में असमर्थ – आवेदन में एक पंजीकृत क्लाइंट आईडी नहीं है

मेरे मामले में मैं AndroidManifest.xml में पैकेज नाम बदलने में भूल गया; बस यही था। मुझे लगता है कि यह पहले की जांच होनी चाहिए।

कृपया, इसे आज़माएं:

  1. अपना ऐप परीक्षण के रूप में पंजीकृत करें (यदि अभी तक प्रकाशित नहीं हुआ है) (Google डेवलपर साइट पर)
  2. कुछ परीक्षण उपयोगकर्ता आईडी बनाओ और उन्हें वहां पर पंजीकृत करें।
  3. अब अपने SHA1 आईडी को वहां लिखें
  4. Google द्वारा उत्पन्न अपने डेवलपर आईडी को नोट करें
  5. इसे अपने ऐप में उचित जगह पर रखें

यदि आप पहले से ही ऐसा करते हैं तो इस सबसे महत्वपूर्ण कदम का पालन करें।

6 – अब अपनी ऐप उसी कीस्टोर के साथ निर्यात करें और अब इसे अपने डिवाइस में इंस्टॉल करें (जिसमें आपने टेस्टर आईडी के रूप में लॉग इन किया है, जो Google पर पंजीकृत है)।
अब निश्चित रूप से आप किसी भी त्रुटि के साथ Google रीयल टाइम सर्वर तक पहुंच पाएंगे।

संस्करण आईडी! मुझे अपने संस्करण आईडी को मेरे सबसे हालिया रिहाई के मुकाबले एक मूल्य में बदलना पड़ा। अचानक मैं लॉग इन कर सकता था!

मेरे लिए, मैं एक नमूना (बटन क्लिकर) का उपयोग कर रहा था और इसे मेरे एक रिलीज़ किए गए ऐप्स के रूप में प्रच्छन्न कर रहा था। मुझे शायद अभी भी सभी SHA1 बदलते सामान करना था, क्योंकि यह लग रहा था कि बंद हो गया, लेकिन मेरे पक्ष में जो बदलाव आया था वह संस्करण आईडी को 3 में अद्यतन कर रहा था क्योंकि नमूना 1 पर शुरू होता है और मेरा असली / प्रकाशित ऐप 2 पर सेट होता था।

मेरे लिए डीबग हस्ताक्षर काम कर रहा है, हस्ताक्षर नहीं किया गया है / क्या हम इस बारे में Google से संपर्क कर सकते हैं? मैंने इस पर अपना पूरा दिन बिताया है / मुझे लगता है कि "इस क्लाइंट आईडी के साथ कोई जुड़ा हुआ ऐप नहीं है" लेकिन ये दोनों सही प्रोजेक्ट के तहत Google API में हैं।

इसके अलावा मुझे गलती से दो जुड़े हुए हैं और प्रकाशित ऐप्स, जो डेवलपर कंसोल में उसी ऐप_आईडी में इंगित करते हैं, दोनों ही प्रकाशित होते हैं और हटाए नहीं जा सकते।

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