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Android एप्लिकेशन के लिए आइकन सेट करें

मैं अपने एंड्रॉइड एप्लिकेशन के लिए एक आइकन कैसे सेट करूं?

वेब के समाधान से एकत्रित समाधान "Android एप्लिकेशन के लिए आइकन सेट करें"

यदि आप चाहते हैं कि आपके एप्लिकेशन को बड़ी रेंज के डिवाइसेज़ पर उपलब्ध हो, तो आपको अपने एप्लिकेशन आइकन को अलग-अलग res/drawable... फ़ोल्डर्स में रखें। इनमें से प्रत्येक फ़ोल्डर में, आपको एक 48dp आकार वाले आइकन को शामिल करना चाहिए:

  • drawable-ldpi (120 डीपीआई, कम घनत्व स्क्रीन)36px x 36px
  • drawable-mdpi (160 डीपीआई, मध्यम घनत्व स्क्रीन)48px x 48px
  • ड्रॉबलएचडीपीआई (240 डीपीआई, उच्च घनत्व स्क्रीन)72 पीएक्स एक्स 72 पीएक्स
  • drawable-xhdpi (320 डीपीआई, अतिरिक्त उच्च घनत्व स्क्रीन)96 पीएक्स एक्स 96 पीएक्स
  • drawable-xxhdpi (480 डीपीआई, अतिरिक्त अतिरिक्त उच्च घनत्व स्क्रीन)144px x 144px
  • drawable-xxxhdpi (640 डीपीआई, अतिरिक्त अतिरिक्त अतिरिक्त-उच्च घनत्व स्क्रीन) – 1 9 2 पीएक्स x 1 9 2 पीएक्स

इसके बाद आप अपने AndroidManifest.xml फाइल में आइकन को परिभाषित कर सकते हैं:

 <application android:icon="@drawable/icon_name" android:label="@string/app_name" > .... </application> 

मैंने यह टूल सबसे उपयोगी पाया।

  1. एक छवि अपलोड करें
  2. एक ज़िप डाउनलोड करें
  3. अपनी परियोजना में निकालें

किया हुआ

http://romannurik.github.io/AndroidAssetStudio/

स्वत: आकार देने के साथ एप्लिकेशन लॉन्चर आइकन जोड़ें

(एंड्रॉइड स्टूडियो)

फ़ाइल> नई> छवि संपत्तियां> लॉन्चर आइकन चुनें> छवि फ़ाइल चुनें पर जाएं

यह स्वचालित रूप से फिर से आकार होगा

किया हुआ !

अपनी छवियों को mipmap फ़ोल्डर में mipmap और मैनिफ़ेस्ट फ़ाइल में सेट करें … जैसे की तरह

  <application android:icon="@mipmap/icon" android:label="@string/app_name" > .... </application> 

ऐप फ़ोल्डर निर्देशिका:

यहां छवि विवरण दर्ज करें

चिह्न आकार और प्रारूप: यहां छवि विवरण दर्ज करें

अपनी छवियों को तीन में से किसी एक के नीचे ड्रॉबल फ़ोल्डर में रखें और इसे इस तरह सेट करें

कोड

 <application android:icon="@drawable/your_icon" > .... </application> 

अपने प्रोजेक्ट पर राइट क्लिक करें, नई> अन्य> एंड्रॉइड> एंड्रॉइड आइकन सेट पर जाएं

फिर विज़ार्ड के निर्देशों का पालन करें

यह आसान है बस फ़ाइल -> नई -> छवि संपत्ति पर जाएं यह एक नया संवाद खोल देगा और फिर सुनिश्चित करें कि लॉन्चर आइकन चयनित (जो इसे डिफ़ॉल्ट रूप से है) और फिर अपने आइकन की निर्देशिका में ब्राउज़ करें (यह नहीं है प्रोजेक्ट संसाधनों में शामिल होने के लिए) और फिर एक बार चयनित होने पर सुनिश्चित करें कि अन्य सेटिंग्स आपके पसंदीदा और हिट करने के लिए हैं अब सभी प्रस्ताव अपने संबंधित फ़ोल्डरों में सहेजे जाते हैं और आपको इसे कॉपी करने या टूल्स आदि का उपयोग करने की चिंता नहीं है।

यहां छवि विवरण दर्ज करें

पारदर्शी बीजी के लिए "आकार – कोई नहीं" भूलें

1- फ़ोटोशॉप में अपने आइकन बनाएं या आकार 256 * 256 के द्वारा Coreldraw

ध्यान दें कि यदि आप एक पारदर्शी आइकन चाहते हैं तो PNG फ़ाइल स्वरूप का उपयोग करें

2- https://romannurik.github.io/AndroidAssetStudio/icons-launcher.html में अपना आइकन अपलोड करें

3-इस साइट पर अपनी सेटिंग सेट करें यहां छवि विवरण दर्ज करें

4-डाउनलोड बटन पर क्लिक करके स्वचालित रूप से वेबपृष्ठ द्वारा बनाई गई ज़िप फ़ाइल डाउनलोड करें यहां छवि विवरण दर्ज करें

5-ज़िप फ़ाइल को निकालें और आप को प्रोजेक्ट लायब्रेरी के लिए रीसेट फ़ोल्डर कॉपी करें यहां छवि विवरण दर्ज करें

ध्यान दें कि Res फ़ोल्डर में सभी आकार आइकन होते हैं

6-आखिरकार आपको आइकन का उपयोग करने के लिए मैनिफेस्ट सेट करना होगा

 <application android:icon="@drawable/your_icon" > .... </application> 

आप दस्तावेज़ीकरण को पढ़कर शुरू कर सकते हैं।

यहां एक लिंक है:

एंड्रॉइड स्टूडियो में एक ऐप का लांचर लोगो कैसे बदल सकता है?

  1. आइकन चित्र को इस तस्वीर की प्रतिलिपि बनाएं चुनें
  2. इसे अपने प्रोजेक्ट के res/drawable फ़ोल्डर में पेस्ट करें
  3. मैनिफ़ेस्ट फ़ाइल खोलें और सेट करें

  4. प्रोग्राम चलाओ

यदि आपके पास एक एसवीजी आइकन है, तो आप अपने एंड्रॉइड आइकन सेट को बनाने के लिए इस स्क्रिप्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

आपको इस तरह के चरणों का पालन करना होगा:

  • आप अपना डिफ़ॉल्ट आइकन ic_launcher.png देखेंगे:

यहां छवि विवरण दर्ज करें

  • आपको सभी छवियों को बदलना होगा जो कि mipmap-xxxx फ़ोल्डर में हैं आपको सबसे पहले अपना खुद का लोगो बनाना होगा या वह छवि चुनें जिसे आप लॉन्चर के आइकन के रूप में रखना चाहते हैं और यहां ऐडवर्ड्स एससेट स्टूडियो – आइकन जेनरेटर – लॉन्चर आइकॉन अपलोड करना है, आपको इसके अलावा एमआईपीएमएप- xxxx और वेब_कॉन के सभी सेट भी मिलेंगे संपर्क।

यहां छवि विवरण दर्ज करें

  • अब आपको सभी फ़ोल्डर्स कॉपी करना होगा जो कि रिज़ फ़ोल्डर्स के पास हैं,

यहां छवि विवरण दर्ज करें

  • अब एंड्रॉइड स्टूडियो प्रोजेक्ट पर जाएं -> राज़ फ़ोल्डर पर राइट क्लिक करें -> पेस्ट करें । यह आपको सूचित करेगा कि फ़ाइल 'ic_launcher.png' पहले से ही निर्देशिका में मौजूद है, आप सभी को ओवरराइट कर सकते हैं। यह संबंधित फ़ोल्डर में छवियों को पेस्ट / प्रतिस्थापित करेगा।

अब आप नई छवि के साथ अपना एप्लिकेशन आइकन चला सकते हैं और देख सकते हैं

हैप्पी कोडिंग 🙂 🙂

थोड़ी पुरानी है, लेकिन भविष्य के उपयोग के लिए:

 Open Android Studio -> app/src/main/res -> Right Click -> Image Asset 

आप बस एक एंड्रॉइड स्टूडियो मार्शियल आइकॉन को प्लगइन कर सकते हैं, इसका नाम प्लगइन है, कृपया प्लगइन यूआरएल सामग्री डिज़ाइन आइकन जेनरेटर चेक करें और अधिक जानकारी के लिए इस जीआईएफ़ को चेक करें। एंड्रॉइड स्टूडियो आइकॉन प्लगइन

यह मुख्य रूप से आवश्यक आकार के साथ माउस बनाने के लिए और यह सीधे अपने फ़ोल्डरों में स्थित होगा।

एंड्रॉइड एप्लिकेशन के लिए आइकन को परिभाषित करें

 <application android:icon="drawable resource"> .... </application> 

https://developer.android.com/guide/topics/manifest/application-element.html


यदि आपके ऐप को बड़ी रेंज के डिवाइसेज में उपलब्ध है

आपको सभी सामान्यीकृत स्क्रीन घनत्व के लिए अलग-अलग आइकन बनाना चाहिए, जिसमें कम, मध्यम, उच्च, और उच्च-घनत्व स्क्रीन शामिल हैं। यह सुनिश्चित करता है कि आपके माउस को उन उपकरणों की श्रेणी में ठीक से प्रदर्शित किया जाएगा जिन पर आपका एप्लिकेशन इंस्टॉल किया जा सकता है …

यहां छवि विवरण दर्ज करें


आकार और प्रारूप

लांचर आइकन पारदर्शीता के लिए अल्फा चैनल के साथ 32-बिट पीएनजी होना चाहिए। दिए गए सामान्यीकृत स्क्रीन घनत्व के अनुरूप परिष्कृत लांचर आइकन आयाम नीचे दी गई तालिका में दिखाए गए हैं।

यहां छवि विवरण दर्ज करें


मैपमैप या ड्रॉबल फ़ोल्डर में प्लेस आइकन

android:icon="@drawable/icon_name" या android:icon="@mipmap/icon_name"

developer.android.com/guide कहते हैं ,

इस विशेषता को चित्र युक्त ड्रॉएबल संसाधन के संदर्भ के रूप में सेट किया जाना चाहिए (उदाहरण के लिए "@ ड्रॉएबल / आइकन")।

लॉन्चर आइकनों के बारे में और एंड्रॉइड- डेवलपर्स.googleblog.com कहता है,

एमआईपीएमएप-फ़ोल्डर्स (ड्रॉएबल फ़ोल्डर्स नहीं) में अपने ऐप आइकॉन्स को रखने का सबसे अच्छा अभ्यास है क्योंकि इन्हें डिवाइस के वर्तमान घनत्व से अलग रिज़ॉल्यूशन पर इस्तेमाल किया जाता है। उदाहरण के लिए, xxxhdpi ऐप आइकन का उपयोग एक्सक्साइड डिवाइस के लिए लॉन्चर पर किया जा सकता है।

गूगल (एंड्रॉइड फ़्रेमवर्क) से डियान हैकबॉं कहती हैं ,

यदि आप अलग-अलग घनत्व के लिए अपने ऐप के विभिन्न संस्करणों का निर्माण कर रहे हैं, तो आपको "mipmap" संसाधन निर्देशिका के बारे में पता होना चाहिए। यह बिल्कुल "ड्रॉएबल" संसाधनों की तरह है, सिवाय इसके कि यह अलग एपीके लक्ष्य बनाते समय घनत्व अलग करना में भाग नहीं लेता है

लॉन्चर आइकन के लिए, एंड्रॉइड मैनिफ़ेस्ट.एक्सएमएल फ़ाइल को मिपमैप / स्थान का संदर्भ देना चाहिए

 <application android:name="ApplicationTitle" android:label="@string/app_label" android:icon="@mipmap/ic_launcher" > 

थोड़ा और अधिक यह उद्धृत

  1. आप अपने डिवाइस घनत्व के लिए एक छवि लोड करना चाहते हैं और आप इसका वास्तविक आकार बदलने के बिना "जैसा है" का उपयोग करने जा रहे हैं इस मामले में आपको डैशटेबल के साथ काम करना चाहिए और एंड्रॉइड आपको सबसे अच्छी फिटिंग छवि देगा।

  2. आप अपने डिवाइस घनत्व के लिए एक छवि लोड करना चाहते हैं, लेकिन यह छवि को ऊपर या नीचे बढ़ाया जा रहा है उदाहरण के लिए जब आप एक बड़ा लांचर आइकन दिखाना चाहते हैं, या आपके पास एनीमेशन है, जो छवि के आकार को बढ़ाता है। ऐसे मामलों में, सर्वश्रेष्ठ छवि गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए, आपको अपनी छवि को मैपमैप फ़ोल्डर में रखना चाहिए। एंड्रॉइड क्या करेगा, यह छवि को स्केलिंग के बजाय उच्च घनत्व वाली बाल्टी से चुनने की कोशिश करेगी। इससे छवि की तीव्रता (गुणवत्ता) बढ़ जाएगी

आगे और आप मेपमेप बनाम ड्रायबल फ़ोल्डर्स पढ़ सकते हैं


आसानी से संपत्ति उत्पन्न करने के लिए उपकरण

  1. एंड्रॉइड एसैट स्टूडियो द्वारा रोमानिनिक github
  2. एंड्रॉइड एससेट स्टूडियो jgilfelt.github द्वारा
  3. छवि एसेट स्टूडियो (एंड्रॉइड स्टूडियो से)
  4. सामग्री चिह्न जनरेटर.बिटोड्रॉइड.डे
  5. एंड्रॉइड मटेरियल डिज़ाइन आइकन जेनरेटर प्लगइन github.com/konifar द्वारा
  6. एक एसवीजी फ़ाइल से एंड्रॉइड संपत्ति उत्पन्न करने के लिए एक स्क्रिप्ट

और पढ़ें: https://developer.android.com/guide/practices/ui_guidelines/icon_design_launcher.html

गोटो फाइल-> नया-> ImageAsset

अपने से आप अपने आइकन के लिए इमेज एसेट्स बना सकते हैं।

उसके बाद हमें एमआईपीएमएप विभिन्न स्वरूपों जैसे कि एचडीपीआई, एमडीपीआई, xhdpi, xxhdpi, xxxhdpi में आइकन छवि मिलेगी।

अब जाओ एंड्रॉइड मैनिफ़ेस्ट। एक्सएमएल

 <application android:icon="@mipmap/your_Icon"> ....</application>