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कौन सा सी ++ मानक पुस्तकालय आवरण कार्य आप उपयोग करते हैं?

इस प्रश्न ने आज सुबह पूछा, मुझे आश्चर्य है कि कौन सी फीचर आपको लगता है कि सी ++ मानक लाइब्रेरी से गायब हैं, और आप आवरण कार्यों के साथ अंतराल को भरने के बारे में कैसे चले गए हैं। उदाहरण के लिए, मेरी अपनी उपयोगिता पुस्तकालय में वेक्टर एपेंड के लिए यह फ़ंक्शन होता है:

template <class T> std::vector<T> & operator += ( std::vector<T> & v1, const std::vector <T> & v2 ) { v1.insert( v1.end(), v2.begin(), v2.end() ); return v1; } 

और यह क्लियरिंग (अधिक या कम) के लिए किसी भी प्रकार – विशेषकर std :: stack जैसी चीजों के लिए उपयोगी है:

 template <class C> void Clear( C & c ) { c = C(); } 

मेरे पास कुछ और है, लेकिन मुझे दिलचस्पी है कि आप किसका उपयोग करते हैं? कृपया आवरण कार्यों के उत्तरों को सीमित करें – यानी कुछ पंक्तिबद्ध कोड से ज्यादा नहीं।

वेब के समाधान से एकत्रित समाधान "कौन सा सी ++ मानक पुस्तकालय आवरण कार्य आप उपयोग करते हैं?"

बढ़ावा :: सरणी

इसमें (कंटेनर, वैल) (काफी सरल है, लेकिन सुविधाजनक) शामिल है

 template<typename C, typename T> bool contains(const C& container, const T& val) { return std::find(std::begin(container), std::end(container), val) != std::end(container); } 

remove_unstable (शुरू, अंत, मान)

Std :: का एक तेज संस्करण अपवाद के साथ निकालता है कि यह शेष ऑब्जेक्ट्स के क्रम को संरक्षित नहीं करता है।

 template <typename T> T remove_unstable(T start, T stop, const typename T::value_type& val){ while(start != stop) { if (*start == val) { --stop; ::std::iter_swap(start, stop); } else { ++start; } } return stop; } 

(पॉड प्रकार (इंट, फ्लोट आदि) के सदिश के मामले में और लगभग सभी ऑब्जेक्ट निकाल दिए जाते हैं, std :: remove तेज हो सकता है)।

अक्सर मैं किसी विशिष्ट क्रम में वस्तुओं के एक सेट के रूप में वेक्टर का उपयोग करता हूं (और, जाहिर है, जब मुझे तेज आवश्यकता नहीं होती-यह तत्व-इन- सेट चेक)। इन मामलों में, मिटाना () को समय की बर्बादी है क्योंकि यह तत्व पुन: क्रमित करेगा और मुझे ऑर्डर के बारे में परवाह नहीं है ऐसा तब होता है जब ओ (1) फ़ंक्शन नीचे काम में आता है – बस उस तत्व की स्थिति में अंतिम तत्व को स्थानांतरित करें, जिसे आप हटाना चाहते हैं:

 template<typename T> void erase_unordered(std::vector<T>& v, size_t index) { v[index] = v.back(); v.pop_back(); } 
 template < class T > class temp_value { public : temp_value(T& var) : _var(var), _original(var) {} ~temp_value() { _var = _original; } private : T& _var; T _original; temp_value(const temp_value&); temp_value& operator=(const temp_value&); }; 

ठीक है, क्योंकि ऐसा लगता है कि यह सीधे-आगे नहीं है जैसा कि मैंने सोचा था, यहां एक स्पष्टीकरण दिया गया है:
इसके कन्स्ट्रक्टर में temp_value एक वेरिएबल के संदर्भ और चर का मूल मान की एक प्रति भंडार करता है। अपने नाशक में यह संदर्भित चर को अपने मूल मान को पुनर्स्थापित करता है। इसलिए, कोई बात नहीं है कि आपने निर्माण और विनाश के बीच की चर के साथ क्या किया, यह तब होगा जब temp_value ऑब्जेक्ट गुंजाइश से बाहर हो जाएगा।
इसे इस तरह प्रयोग करें:

 void f(some_type& var) { temp_value<some_type> restorer(var); // remembers var's value // change var as you like g(var); // upon destruction restorer will restore var to its original value } 

यहाँ एक और तरीका है जो दायरा-गार्ड चाल का उपयोग करता है:

 namespace detail { // use scope-guard trick class restorer_base { public: // call to flag the value shouldn't // be restored at destruction void dismiss(void) const { mDismissed = true; } protected: // creation restorer_base(void) : mDismissed(false) {} restorer_base(const restorer_base& pOther) : mDismissed(pOther.is_dismissed()) { // take "ownership" pOther.dismiss(); } ~restorer_base(void) {} // non-virtual // query bool is_dismissed(void) const { return mDismissed; } private: // not copy-assignable, copy-constructibility is ok restorer_base& operator=(const restorer_base&); mutable bool mDismissed; }; // generic single-value restorer, could be made // variadic to store and restore several variables template <typename T> class restorer_holder : public restorer_base { public: restorer_holder(T& pX) : mX(pX), mValue(pX) {} ~restorer_holder(void) { if (!is_dismissed()) mX = mValue; } private: // not copy-assignable, copy-constructibility is ok restorer_holder& operator=(const restorer_holder&); T& mX; T mValue; }; } // store references to generated holders typedef const detail::restorer_base& restorer; // generator (could also be made variadic) template <typename T> detail::restorer_holder<T> store(T& pX) { return detail::restorer_holder<T>(pX); } 

यह सिर्फ थोड़ा अधिक बॉयलर-प्लेट कोड है, लेकिन क्लीनर उपयोग की अनुमति देता है:

 #include <iostream> template <typename T> void print(const T& pX) { std::cout << pX << std::endl; } void foo(void) { double d = 10.0; double e = 12.0; print(d); print(e); { restorer f = store(d); restorer g = store(e); d = -5.0; e = 3.1337; print(d); print(e); g.dismiss(); } print(d); print(e); } int main(void) { foo(); int i = 5; print(i); { restorer r = store(i); i *= 123; print(i); } print(i); } 

यह एक कक्षा में इस्तेमाल होने की अपनी क्षमता को हटा देता है, यद्यपि।


यहां एक ही प्रभाव प्राप्त करने का तीसरा तरीका है (जो संभवत: नाशकों को फेंकने की समस्याओं से ग्रस्त नहीं है):

कार्यान्वयन:

 //none -- it is built into the language 

उपयोग:

 #include <iostream> template <typename T> void print(const T& pX) { std::cout << pX << std::endl; } void foo(void) { double d = 10.0; double e = 12.0; print(d); print(e); { double f(d); double g(e); f = -5.0; g = 3.1337; print(f); print(g); e = std::move(g); } print(d); print(e); } int main(void) { foo(); int i = 5; print(i); { int r(i); r *= 123; print(r); } print(i); } 

नहीं वास्तव में एक आवरण, लेकिन कुख्यात लापता copy_if यहां से

 template<typename In, typename Out, typename Pred> Out copy_if(In first, In last, Out res, Pred Pr) { while (first != last) { if (Pr(*first)) { *res++ = *first; } ++first; } return res; } 
 template< typename T, std::size_t sz > inline T* begin(T (&array)[sz]) {return array;} template< typename T, std::size_t sz > inline T* end (T (&array)[sz]) {return array + sz;} 

कभी-कभी मुझे लगता है कि मैं begin() और end() नरक में हूँ मुझे कुछ फ़ंक्शंस पसंद हैं:

 template<typename T> void sort(T& x) { std::sort(x.begin(), x.end()); } 

और अन्य इसी तरह के लिए std::find , std::for_each , और मूल रूप से सभी एसटीएल एल्गोरिदम।

मुझे लगता है कि sort(x) sort(x.begin(), x.end()) से समझने के लिए sort(x) बहुत तेज़ है।

मैं इस एक के बारे में लगभग अब और नहीं उपयोग करते हैं, लेकिन यह एक प्रधान हुआ करता था:

 template<typename T> std::string make_string(const T& data) { std::ostringstream stream; stream << data; return stream.str(); } 

जितना मैं उन्हें याद रखता हूं उतना ही अद्यतन होगा। : पी

हर copy_if टूलबॉक्स में उपयोगिता फ़ंक्शन पाठ्यक्रम की copy_if नहीं वास्तव में एक आवरण हालांकि।

मैं आमतौर पर एक अन्य सहायक का उपयोग कर रहा हूं, जो एक मज़ेदार है जो मैं एक कंटेनर के सभी पॉइंटर्स को हटाने के लिए std::for_each साथ उपयोग करता हूं।

मेरे "sth.h" के माध्यम से खुदाई [संपादित करें] मैंने भी vector<wstring> StringSplit(wstring const&, wchar_t);

मेरे पास एक शीर्षलेख है जो "उपयोग" नाम स्थान में निम्नलिखित डालता है:

 // does a string contain another string inline bool contains(const std::string &s1, const std::string &s2) { return s1.find(s2) != std::string::npos; } // remove trailing whitespace inline std::string &rtrim(std::string &s) { s.erase(std::find_if(s.rbegin(), s.rend(), std::not1(std::ptr_fun<int, int>(std::isspace))).base(), s.end()); return s; } // remove leading whitespace inline std::string &ltrim(std::string &s) { s.erase(s.begin(), std::find_if(s.begin(), s.end(), std::not1(std::ptr_fun<int, int>(std::isspace)))); return s; } // remove whitespace from both ends inline std::string &trim(std::string &s) { return ltrim(rtrim(s)); } // split a string based on a delimeter and return the result (you pass an existing vector for the results) inline std::vector<std::string> &split(const std::string &s, char delim, std::vector<std::string> &elems) { std::stringstream ss(s); std::string item; while(std::getline(ss, item, delim)) { elems.push_back(item); } return elems; } // same as above, but returns a vector for you inline std::vector<std::string> split(const std::string &s, char delim) { std::vector<std::string> elems; return split(s, delim, elems); } // does a string end with another string inline bool endswith(const std::string &s, const std::string &ending) { return ending.length() <= s.length() && s.substr(s.length() - ending.length()) == ending; } // does a string begin with another string inline bool beginswith(const std::string &s, const std::string &start) { return s.compare(0, start.length(), start) == 0; } 

कुख्यात लापता एल्गोरिथ्म erase :

  template < class Container, class Value > void erase(Container& ioContainer, Value const& iValue) { ioContainer.erase( std::remove(ioContainer.begin(), ioContainer.end(), iValue), ioContainer.end()); } // erase template < class Container, class Pred > void erase_if(Container& ioContainer, Pred iPred) { ioContainer.erase( std::remove_if(ioContainer.begin(), ioContainer.end(), iPred), ioContainer.end()); } // erase_if 

लपेटने स्प्रिंटफ़

 string example = function("<li value='%d'>Buffer at: 0x%08X</li>", 42, &some_obj); // 'function' is one of the functions below: Format or stringf 

लक्ष्य स्प्रिंटफ़ और उसके समान के साथ परेशानी में पड़ने के बिना आउटपुट में डिकॉप्लिंग फॉर्मेटिंग है। यह बहुत अच्छा नहीं है, लेकिन यह बहुत उपयोगी है, खासकर यदि आपके कोडिंग दिशानिर्देशों से iostreams प्रतिबंधित हैं


यह एक ऐसा संस्करण है जो आवश्यक रूप से आवंटित है, नील बटरवर्थ से। [माइक के संस्करण के लिए पुनरीक्षण इतिहास देखें, जिसे मैं शेष दो के एक सबसेट के रूप में हटा दिया। यह नील के समान है, सिवाय इसके कि अपवाद-अपवाद हटाना के बजाय वेक्टर का उपयोग करके अपवाद-सुरक्षित है: स्ट्रिंग के सीटीओ ने आवंटन विफलता पर फेंक दिया होगा। माइक का भी एक ही तकनीक का इस्तेमाल होता है जो बाद में दिखाया गया है ताकि आकार अप मोर्चा निर्धारित किया जा सके। -RP]

 string Format( const char * fmt, ... ) { const int BUFSIZE = 1024; int size = BUFSIZE, rv = -1; vector <char> buf; do { buf.resize( size ); va_list valist; va_start( valist, fmt ); // if _vsnprintf() returns < 0, the buffer wasn't big enough // so increase buffer size and try again // NOTE: MSFT's _vsnprintf is different from C99's vsnprintf, // which returns non-negative on truncation // http://msdn.microsoft.com/en-us/library/1kt27hek.aspx rv = _vsnprintf( &buf[0], size, fmt, valist ); va_end( valist ); size *= 2; } while( rv < 0 ); return string( &buf[0] ); } 

यहां एक संस्करण है जो रोजर पेट से आवश्यक आकार को सामने रखता है । इसके लिए लिखे जाने योग्य std :: स्ट्रिंग्स की आवश्यकता है, जो लोकप्रिय कार्यान्वयन द्वारा प्रदान किए जाते हैं, लेकिन सी ++ 0x द्वारा स्पष्ट रूप से आवश्यक हैं [मार्कस संस्करण के लिए पुनरीक्षण इतिहास देखें, जिसे मैं हटाया, क्योंकि यह थोड़ा अलग है लेकिन मूलतः नीचे का एक सबसेट है -RP]

कार्यान्वयन

 void vinsertf(std::string& s, std::string::iterator it, char const* fmt, int const chars_needed, va_list args ) { using namespace std; int err; // local error code if (chars_needed < 0) err = errno; else { string::size_type const off = it - s.begin(); // save iterator offset if (it == s.end()) { // append to the end s.resize(s.size() + chars_needed + 1); // resize, allow snprintf's null it = s.begin() + off; // iterator was invalidated err = vsnprintf(&*it, chars_needed + 1, fmt, args); s.resize(s.size() - 1); // remove snprintf's null } else { char saved = *it; // save char overwritten by snprintf's null s.insert(it, chars_needed, '\0'); // insert needed space it = s.begin() + off; // iterator was invalidated err = vsnprintf(&*it, chars_needed + 1, fmt, args); *(it + chars_needed) = saved; // restore saved char } if (err >= 0) { // success return; } err = errno; it = s.begin() + off; // above resize might have invalidated 'it' // (invalidation is unlikely, but allowed) s.erase(it, it + chars_needed); } string what = stringf("vsnprintf: [%d] ", err); what += strerror(err); throw runtime_error(what); } 

सार्वजनिक इंटरफ़ेस

 std::string stringf(char const* fmt, ...) { using namespace std; string s; va_list args; va_start(args, fmt); int chars_needed = vsnprintf(0, 0, fmt, args); va_end(args); va_start(args, fmt); try { vinsertf(s, s.end(), fmt, chars_needed, args); } catch (...) { va_end(args); throw; } va_end(args); return s; } // these have nearly identical implementations to stringf above: std::string& appendf(std::string& s, char const* fmt, ...); std::string& insertf(std::string& s, std::string::iterator it, char const* fmt, ...); 

एल्गोरिदम लागू करने से पहले कंटेनरों का परीक्षण करने के लिए is_sorted उपयोगिता, जैसे कि एक सॉर्ट किए गए प्रविष्टि की उम्मीद होती है:

  template < class FwdIt > bool is_sorted(FwdIt iBegin, FwdIt iEnd) { typedef typename std::iterator_traits<FwdIt>::value_type value_type; return adjacent_find(iBegin, iEnd, std::greater<value_type>()) == iEnd; } // is_sorted template < class FwdIt, class Pred > bool is_sorted_if(FwdIt iBegin, FwdIt iEnd, Pred iPred) { if (iBegin == iEnd) return true; FwdIt aIt = iBegin; for (++aIt; aIt != iEnd; ++iBegin, ++aIt) { if (!iPred(*iBegin, *aIt)) return false; } return true; } // is_sorted_if 

हाँ, मुझे पता है, बेहतर होगा कि भविष्यवाणी को नकारने के लिए और आसन्न_फंड के विधेय संस्करण का उपयोग करें 🙂

निश्चित रूप से बढ़ावा :: पता

 //! \brief Fills reverse_map from map, so that all keys of map // become values of reverse_map and all values become keys. //! \note This presumes that there is a one-to-one mapping in map! template< typename T1, typename T2, class TP1, class TA1, class TP2, class TA2 > inline void build_reverse_map( const std::map<T1,T2,TP1,TA1>& map , std::map<T2,T1,TP2,TA2>& reverse_map) { typedef std::map<T1,T2,TP1,TA1> map_type; typedef std::map<T2,T1,TP2,TA2> r_map_type; typedef typename r_map_type::value_type r_value_type; for( typename map_type::const_iterator it=map.begin(), end=map.end(); it!=end; ++it ) { const r_value_type v(it->second,it->first); const bool was_new = reverse_map.insert(v).second; assert(was_new); } } 

मेरे stl_util.h देखते हुए, कई क्लासिक्स ( copy_if फ़ंक्शन, copy_if ), और यह भी (शायद यह भी बहुत आम है, लेकिन मुझे अब तक प्रतिक्रियाओं में नहीं दिखाई देता है) किसी नक्शे के माध्यम से खोज करने और वापस लौटने के लिए पाया मूल्य या एक डिफ़ॉल्ट, एएलए पायथन की dict में get है:

 template<typename K, typename V> inline V search_map(const std::map<K, V>& mapping, const K& key, const V& null_result = V()) { typename std::map<K, V>::const_iterator i = mapping.find(key); if(i == mapping.end()) return null_result; return i->second; } 

डिफ़ॉल्ट-निर्मित V के डिफ़ॉल्ट null_result का उपयोग करना std::map के operator[] के व्यवहार के समान है, लेकिन यह उपयोगी है जब नक्शा const (मेरे लिए आम) है, या यदि डिफ़ॉल्ट-निर्मित V उपयोग करने के लिए सही बात नहीं है

यहाँ मेरा अतिरिक्त सेट है, जो आपको बढ़ावा देने के शीर्ष पर बनाया गया है। आरेंज'स्ट स्टैडी-अलगो आवरण जो आपको कुछ फ़ंक्शंस की आवश्यकता हो सकती है। (यह लिखने के लिए तुच्छ है, यह दिलचस्प सामान है)

 #pragma once /** @file @brief Defines various utility classes/functions for handling ranges/function objects in addition to bsRange (which is a ranged version of the \<algorithm\> header) Items here uses a STL/boost-style naming due to their 'templatised' nature. If template variable is R, anything matching range_concept can be used. If template variable is C, it must be a container object (supporting C::erase()) */ #include <boost/range/begin.hpp> #include <boost/range/end.hpp> #include <boost/smart_ptr.hpp> namespace boost { struct use_default; template<class T> class iterator_range; #pragma warning(disable: 4348) // redeclaration of template default parameters (this clashes with fwd-decl in boost/transform_iterator.hpp) template < class UnaryFunction , class Iterator , class Reference = use_default , class Value = use_default > class transform_iterator; template < class Iterator , class Value = use_default , class Category = use_default , class Reference = use_default , class difference = use_default > class indirect_iterator; template<class T> struct range_iterator; template < class Incrementable , class CategoryOrTraversal = use_default , class difference = use_default > class counting_iterator; template <class Predicate, class Iterator> class filter_iterator; } namespace orz { /// determines if any value that compares equal exists in container template<class R, class T> inline bool contains(const R& r, const T& v) { return std::find(boost::begin(r), boost::end(r), v) != boost::end(r); } /// determines if predicate evaluates to true for any value in container template<class R, class F> inline bool contains_if(const R& r, const F& f) { return std::find_if(boost::begin(r), boost::end(r), f) != boost::end(r); } /// insert elements in range r at end of container c template<class R, class C> inline void insert(C& c, const R& r) { c.insert(c.end(), boost::begin(r), boost::end(r)); } /// copy elements that match predicate template<class I, class O, class P> inline void copy_if(I i, I end, O& o, const P& p) { for (; i != end; ++i) { if (p(*i)) { *o = *i; ++o; } } } /// copy elements that match predicate template<class R, class O, class P> inline void copy_if(R& r, O& o, const P& p) { copy_if(boost::begin(r), boost::end(r), o, p); } /// erases first element that compare equal template<class C, class T> inline bool erase_first(C& c, const T& v) { typename C::iterator end = boost::end(c); typename C::iterator i = std::find(boost::begin(c), end, v); return i != c.end() ? c.erase(i), true : false; } /// erases first elements that match predicate template<class C, class F> inline bool erase_first_if(C& c, const F& f) { typename C::iterator end = boost::end(c); typename C::iterator i = std::find_if(boost::begin(c), end, f); return i != end ? c.erase(i), true : false; } /// erase all elements (doesn't deallocate memory for std::vector) template<class C> inline void erase_all(C& c) { c.erase(c.begin(), c.end()); } /// erase all elements that compare equal template<typename C, typename T> int erase(C& c, const T& value) { int n = 0; for (boost::range_iterator<C>::type i = boost::begin(c); i != boost::end(c);) { if (*i == value) { i = c.erase(i); ++n; } else { ++i; } } return n; } /// erase all elements that match predicate template<typename C, typename F> int erase_if(C& c, const F& f) { int n = 0; for (boost::range_iterator<C>::type i = boost::begin(c); i != boost::end(c);) { if (f(*i)) { i = c.erase(i); ++n; } else { ++i; } } return n; } /// erases all consecutive duplicates from container (sort container first to get all) template<class C> inline int erase_duplicates(C& c) { boost::range_iterator<C>::type i = std::unique(c.begin(), c.end()); typename C::size_type n = std::distance(i, c.end()); c.erase(i, c.end()); return n; } /// erases all consecutive duplicates, according to predicate, from container (sort container first to get all) template<class C, class F> inline int erase_duplicates_if(C& c, const F& f) { boost::range_iterator<C>::type i = std::unique(c.begin(), c.end(), f); typename C::size_type n = std::distance(i, c.end()); c.erase(i, c.end()); return n; } /// fill but for the second value in each pair in range template<typename R, typename V> inline void fill_second(R& r, const V& v) { boost::range_iterator<R>::type i(boost::begin(r)), end(boost::end(r)); for (; i != end; ++i) { i->second = v; } } /// applying function to corresponding pair through both ranges, min(r1.size(), r2,size()) applications template<typename R1, typename R2, typename F> void for_each2(R1& r1, R2& r2, const F& f) { boost::range_iterator<R1>::type i(boost::begin(r1)), i_end(boost::end(r1)); boost::range_iterator<R2>::type j(boost::begin(r2)), j_end(boost::end(r2)); for(;i != i_end && j != j_end; ++i, ++j) { f(*i, *j); } } /// applying function to corresponding pair through both ranges, min(r1.size(), r2,size()) applications template<typename R1, typename R2, typename R3, typename F> void for_each3(R1& r1, R2& r2, R3& r3, const F& f) { boost::range_iterator<R1>::type i(boost::begin(r1)), i_end(boost::end(r1)); boost::range_iterator<R2>::type j(boost::begin(r2)), j_end(boost::end(r2)); boost::range_iterator<R3>::type k(boost::begin(r3)), k_end(boost::end(r3)); for(;i != i_end && j != j_end && k != k_end; ++i, ++j, ++k) { f(*i, *j, *k); } } /// applying function to each possible permutation of objects, r1.size() * r2.size() applications template<class R1, class R2, class F> void for_each_permutation(R1 & r1, R2& r2, const F& f) { typedef boost::range_iterator<R1>::type R1_iterator; typedef boost::range_iterator<R2>::type R2_iterator; R1_iterator end_1 = boost::end(r1); R2_iterator begin_2 = boost::begin(r2); R2_iterator end_2 = boost::end(r2); for(R1_iterator i = boost::begin(r1); i != end_1; ++i) { for(R2_iterator j = begin_2; j != end_2; ++j) { f(*i, *j); } } } template <class R> inline boost::iterator_range<boost::indirect_iterator<typename boost::range_iterator<R>::type > > make_indirect_range(R& r) { return boost::iterator_range<boost::indirect_iterator<typename boost::range_iterator<R>::type > > (r); } template <class R, class F> inline boost::iterator_range<boost::transform_iterator<F, typename boost::range_iterator<R>::type> > make_transform_range(R& r, const F& f) { return boost::iterator_range<boost::transform_iterator<F, typename boost::range_iterator<R>::type> >( boost::make_transform_iterator(boost::begin(r), f), boost::make_transform_iterator(boost::end(r), f)); } template <class T> inline boost::iterator_range<boost::counting_iterator<T> > make_counting_range(T begin, T end) { return boost::iterator_range<boost::counting_iterator<T> >( boost::counting_iterator<T>(begin), boost::counting_iterator<T>(end)); } template <class R, class F> inline boost::iterator_range<boost::filter_iterator<F, typename boost::range_iterator<R>::type> > make_filter_range(R& r, const F& f) { return boost::iterator_range<boost::filter_iterator<F, typename boost::range_iterator<R>::type> >( boost::make_filter_iterator(f, boost::begin(r), boost::end(r)), boost::make_filter_iterator(f, boost::end(r), boost::end(r))); } namespace detail { template<class T> T* get_pointer(T& p) { return &p; } } /// compare member function/variable equal to value. Create using @ref mem_eq() to avoid specfying types template<class P, class V> struct mem_eq_type { mem_eq_type(const P& p, const V& v) : m_p(p), m_v(v) { } template<class T> bool operator()(const T& a) const { using boost::get_pointer; using orz::detail::get_pointer; return (get_pointer(a)->*m_p) == m_v; } P m_p; V m_v; }; template<class P, class V> mem_eq_type<P,V> mem_eq(const P& p, const V& v) { return mem_eq_type<P,V>(p, v); } /// helper macro to define function objects that compare member variables of a class #define ORZ_COMPARE_MEMBER(NAME, OP) \ template <class P> \ struct NAME##_type \ { \ NAME##_type(const P&p) : m_p(p) {} \ template<class T> \ bool operator()(const T& a, const T& b) const { \ return (a.*m_p) OP (b.*m_p); \ } \ P m_p; \ }; \ template <class P> \ NAME##_type<P> NAME(const P& p) { return NAME##_type<P>(p); } #define ORZ_COMPARE_MEMBER_FN(NAME, OP) \ template <class P> \ struct NAME##_type \ { \ NAME##_type(const P&p) : m_p(p) {} \ template<class T> \ bool operator()(const T& a, const T& b) const { \ return (a.*m_p)() OP (b.*m_p)(); \ } \ P m_p; \ }; \ template <class P> \ NAME##_type<P> NAME(const P& p) { return NAME##_type<P>(p); } /// helper macro to wrap range functions as function objects (value return) #define ORZ_RANGE_WRAP_VALUE_2(FUNC, RESULT) \ struct FUNC##_ \ { \ typedef RESULT result_type; \ template<typename R, typename F> \ inline RESULT operator() (R& r, const F& f) const \ { \ return FUNC(r, f); \ } \ }; /// helper macro to wrap range functions as function objects (void return) #define ORZ_RANGE_WRAP_VOID_2(FUNC) \ struct FUNC##_ \ { \ typedef void result_type; \ template<typename R, typename F> \ inline void operator() (R& r, const F& f) const \ { \ FUNC(r, f); \ } \ }; /// helper macro to wrap range functions as function objects (void return, one argument) #define ORZ_RANGE_WRAP_VOID_1(FUNC) \ struct FUNC##_ \ { \ typedef void result_type; \ template<typename R> \ inline void operator() (R& r) const \ { \ FUNC(r); \ } \ }; ORZ_RANGE_WRAP_VOID_2(for_each); ORZ_RANGE_WRAP_VOID_1(erase_all); ORZ_RANGE_WRAP_VALUE_2(contains, bool); ORZ_RANGE_WRAP_VALUE_2(contains_if, bool); ORZ_COMPARE_MEMBER(mem_equal, ==) ORZ_COMPARE_MEMBER(mem_not_equal, !=) ORZ_COMPARE_MEMBER(mem_less, <) ORZ_COMPARE_MEMBER(mem_greater, >) ORZ_COMPARE_MEMBER(mem_lessequal, <=) ORZ_COMPARE_MEMBER(mem_greaterequal, >=) ORZ_COMPARE_MEMBER_FN(mem_equal_fn, ==) ORZ_COMPARE_MEMBER_FN(mem_not_equal_fn, !=) ORZ_COMPARE_MEMBER_FN(mem_less_fn, <) ORZ_COMPARE_MEMBER_FN(mem_greater_fn, >) ORZ_COMPARE_MEMBER_FN(mem_lessequal_fn, <=) ORZ_COMPARE_MEMBER_FN(mem_greaterequal_fn, >=) #undef ORZ_COMPARE_MEMBER #undef ORZ_RANGE_WRAP_VALUE_2 #undef ORZ_RANGE_WRAP_VOID_1 #undef ORZ_RANGE_WRAP_VOID_2 } 

I seem to need a Cartesian product, for example {A, B}, {1, 2} -> {(A,1), (A,2), (B,1), (B,2)}

 // OutIt needs to be an iterator to a container of std::pair<Type1, Type2> template <typename InIt1, typename InIt2, typename OutIt> OutIt cartesian_product(InIt1 first1, InIt1 last1, InIt2 first2, InIt2 last2, OutIt out) { for (; first1 != last1; ++first1) for (InIt2 it = first2; it != last2; ++it) *out++ = std::make_pair(*first1, *it); return out; } 

I would call such an append function by its name and would use operator+= , operator*= and so on for element-wise operations, such as:

  template<typename X> inline void operator+= (std::vector<X>& vec1, const X& value) { std::transform( vec1.begin(), vec1.end(), vec1.begin(), std::bind2nd(std::plus<X>(),value) ); } template<typename X> inline void operator+= (std::vector<X>& vec1, const std::vector<X>& vec2) { std::transform( vec1.begin(), vec1.end(), vec2.begin(), vec1.begin(), std::plus<X>() ); } 

some other simple and obvious wrappers as implied before:

  template<typename X> inline void sort_and_unique(std::vector<X> &vec) { std::sort( vec.begin(), vec.end() ); vec.erase( std::unique( vec.begin(), vec.end() ), vec.end() ); } template<typename X> inline void clear_vec(std::vector<X> &vec) { std::vector<X>().swap(vec); } template<typename X> inline void trim_vec(std::vector<X> &vec, std::size_t new_size) { if (new_size<vec.size()) std::vector<X>(vec.begin(),vec.begin() + new_size).swap(vec); else std::vector<X>(vec).swap(vec); } 

Insert a new item and return it, useful for simple move semantics like push_back(c).swap(value) and related cases.

 template<class C> typename C::value_type& push_front(C& container) { container.push_front(typename C::value_type()); return container.front(); } template<class C> typename C::value_type& push_back(C& container) { container.push_back(typename C::value_type()); return container.back(); } template<class C> typename C::value_type& push_top(C& container) { container.push(typename C::value_type()); return container.top(); } 

Pop and return an item:

 template<class C> typename C::value_type pop_front(C& container) { typename C::value_type copy (container.front()); container.pop_front(); return copy; } template<class C> typename C::value_type pop_back(C& container) { typename C::value_type copy (container.back()); container.pop_back(); return copy; } template<class C> typename C::value_type pop_top(C& container) { typename C::value_type copy (container.top()); container.pop(); return copy; } 

IMO there needs to be more functionality for pair :

 #ifndef pair_iterator_h_ #define pair_iterator_h_ #include <boost/iterator/transform_iterator.hpp> #include <functional> #include <utility> // pair<T1, T2> -> T1 template <typename PairType> struct PairGetFirst : public std::unary_function<PairType, typename PairType::first_type> { typename typename PairType::first_type& operator()(PairType& arg) const { return arg.first; } const typename PairType::first_type& operator()(const PairType& arg) const { return arg.first; } }; // pair<T1, T2> -> T2 template <typename PairType> struct PairGetSecond : public std::unary_function<PairType, typename PairType::second_type> { typename PairType::second_type& operator()(PairType& arg) const { return arg.second; } const typename PairType::second_type& operator()(const PairType& arg) const { return arg.second; } }; // iterator over pair<T1, T2> -> iterator over T1 template <typename Iter> boost::transform_iterator<PairGetFirst<typename std::iterator_traits<Iter>::value_type>, Iter> make_first_iterator(Iter i) { return boost::make_transform_iterator(i, PairGetFirst<typename std::iterator_traits<Iter>::value_type>()); } // iterator over pair<T1, T2> -> iterator over T2 template <typename Iter> boost::transform_iterator<PairGetSecond<typename std::iterator_traits<Iter>::value_type>, Iter> make_second_iterator(Iter i) { return boost::make_transform_iterator(i, PairGetSecond<typename std::iterator_traits<Iter>::value_type>()); } // T1 -> pair<T1, T2> template <typename FirstType, typename SecondType> class InsertIntoPair1st : public std::unary_function<FirstType, std::pair<FirstType, SecondType> > { public: InsertIntoPair1st(const SecondType& second_element) : second_(second_element) {} result_type operator()(const FirstType& first_element) { return result_type(first_element, second_); } private: SecondType second_; }; // T2 -> pair<T1, T2> template <typename FirstType, typename SecondType> class InsertIntoPair2nd : public std::unary_function<SecondType, std::pair<FirstType, SecondType> > { public: InsertIntoPair2nd(const FirstType& first_element) : first_(first_element) {} result_type operator()(const SecondType& second_element) { return result_type(first_, second_element); } private: FirstType first_; }; #endif // pair_iterator_h_ 
 template <typename T> size_t bytesize(std::vector<T> const& v) { return sizeof(T) * v.size(); } 

If you need to use a lot of functions that take pointer + number of bytes, it's always just

 fun(vec.data(), bytesize(vec)); 

Duplicate a string with *:

 std::string operator*(std::string s, size_t n) { std::stringstream ss; for (size_t i=0; i<n; i++) ss << s; return ss.str(); } 

One of my favorite is the Transposer that finds a transpose of a tuple of containers of the same size. That is, if you have a tuple<vector<int>,vector<float>> , it converts it into a vector<tuple<int, float>> . Comes handy in XML programming. यहाँ देखें कि मैंने यह कैसे किया।

 #include <iostream> #include <iterator> #include <vector> #include <list> #include <algorithm> #include <stdexcept> #include <boost/tuple/tuple.hpp> #include <boost/tuple/tuple_io.hpp> #include <boost/type_traits.hpp> using namespace boost; template <class TupleOfVectors> struct GetTransposeTuple; template <> struct GetTransposeTuple<tuples::null_type> { typedef tuples::null_type type; }; template <class TupleOfVectors> struct GetTransposeTuple { typedef typename TupleOfVectors::head_type Head; typedef typename TupleOfVectors::tail_type Tail; typedef typename tuples::cons<typename remove_reference<Head>::type::value_type, typename GetTransposeTuple<Tail>::type> type; }; template <class TupleOfVectors, class ValueTypeTuple = typename GetTransposeTuple<TupleOfVectors>::type, unsigned int TUPLE_INDEX = 0> struct Transposer : Transposer <typename TupleOfVectors::tail_type, ValueTypeTuple, TUPLE_INDEX + 1> { typedef typename remove_reference<typename TupleOfVectors::head_type>::type HeadContainer; typedef typename TupleOfVectors::tail_type Tail; typedef Transposer<Tail, ValueTypeTuple, TUPLE_INDEX + 1> super; typedef std::vector<ValueTypeTuple> Transpose; Transposer(TupleOfVectors const & tuple) : super(tuple.get_tail()), head_container_(tuple.get_head()), head_iter_(head_container_.begin()) {} Transpose get_transpose () { Transpose tran; tran.reserve(head_container_.size()); for(typename HeadContainer::const_iterator iter = head_container_.begin(); iter != head_container_.end(); ++iter) { ValueTypeTuple vtuple; this->populate_tuple(vtuple); tran.push_back(vtuple); } return tran; } private: HeadContainer const & head_container_; typename HeadContainer::const_iterator head_iter_; protected: void populate_tuple(ValueTypeTuple & vtuple) { if(head_iter_ == head_container_.end()) throw std::runtime_error("Container bound exceeded."); else { vtuple.get<TUPLE_INDEX>() = *head_iter_++; super::populate_tuple (vtuple); } } }; template <class ValueTypeTuple, unsigned int INDEX> struct Transposer <tuples::null_type, ValueTypeTuple, INDEX> { void populate_tuple(ValueTypeTuple &) {} Transposer (tuples::null_type const &) {} }; template <class TupleOfVectors> typename Transposer<TupleOfVectors>::Transpose transpose (TupleOfVectors const & tupleofv) { return Transposer<TupleOfVectors>(tupleofv).get_transpose(); } int main (void) { typedef std::vector<int> Vint; typedef std::list<float> Lfloat; typedef std::vector<long> Vlong; Vint vint; Lfloat lfloat; Vlong vlong; std::generate_n(std::back_inserter(vint), 10, rand); std::generate_n(std::back_inserter(lfloat), 10, rand); std::generate_n(std::back_inserter(vlong), 10, rand); typedef tuples::tuple<Vint, Lfloat, Vlong> TupleOfV; typedef GetTransposeTuple<TupleOfV>::type TransposeTuple; Transposer<TupleOfV>::Transpose tran = transpose(make_tuple(vint, lfloat, vlong)); // Or alternatively to avoid copying // transpose(make_tuple(ref(vint), ref(lfloat), ref(vlong))); std::copy(tran.begin(), tran.end(), std::ostream_iterator<TransposeTuple>(std::cout, "\n")); return 0; } 

Not sure if these qualify as std wrappers, but my commonly used helper functions are:

 void split(string s, vector<string> parts, string delims); string join(vector<string>& parts, string delim); int find(T& array, const V& value); void assert(bool condition, string message); V clamp(V value, V minvalue, V maxvalue); string replace(string s, string from, string to); const char* stristr(const char* a,const char*b); string trim(string str); T::value_type& dyn(T& array,int index); 

T and V here are template arguments. The last function works the same way as []-operator, but with automating resizing to fit needed index.

Similar to what people posted before, I have convenience overloads of algorithms for simplifying passing iterator arguments. I call algorithms like this:

 for_each(iseq(vec), do_it()); 

I overloaded all the algorithms such that they take a single parameter of type input_sequence_range<> instead of the two input iterators (input as in anything that isn't mere output).

 template<typename In> struct input_sequence_range : public std::pair<In,In> { input_sequence_range(In first, In last) : std::pair<In,In>(first, last) { } }; 

And this is how iseq() works:

 template<typename C> input_sequence_range<typename C::const_iterator> iseq(const C& c) { return input_sequence_range<typename C::const_iterator>(c.begin(), c.end()); } 

Similarly, I have specializations for

  • const_iterators
  • pointers (primitive arrays)
  • stream iterators
  • any range [begin,end) just for a uniform use: use iseq() for everything

Unordered erase for std::vector . The most efficient way to erase an element from a vector but it does not preserve the order of elements. I didn't see the point of extending it to other containers since most don't have the same penalty for removing items from the middle. It's similar to some other templates already posted but it uses std::swap to move items instead of copying.

 template<typename T> void unordered_erase(std::vector<T>& vec, const typename std::vector<T>::iterator& it) { if (it != vec.end()) // if vec is empty, begin() == end() { std::swap(vec.back(), *it); vec.pop_back(); } } 

Signum returns the sign of a type. Returns -1 for negative, 0 for zero and 1 for positive.

 template <typename T> int signum(T val) { return (val > T(0)) - (val < T(0)); } 

Clamp is pretty self explanatory, it clamps a value so that it lies within the given range. It boggles my mind that the Standard Library includes min and max but not clamp

 template<typename T> T clamp(const T& value, const T& lower, const T& upper) { return value < lower ? lower : (value > upper ? upper : value); }